adv-img
हरियाणा

हरियाणा में टूटने लगी कोरोना संक्रमण की चेन, COVID19 के मामलों में लगातार गिरावट

By Arvind Kumar -- June 12th 2021 10:46 AM

चंडीगढ़। हरियाणा में लगातार कोरोना वायरस की चेन टूटने लगी है। इसी का नतीजा है किए आए दिन कोरोना के मामलों में भारी कमी दर्ज की जा रही है। पिछले कल प्रदेश में कोरोना के 463 नए मामले सामने आए, वहीं इस दौरान 43 लोगों की मौत हुई। एक दिन में कोरोना को 1036 लोगों ने मात दी। प्रदेश में अभी 5749 कोरोना के एक्टिव केस हैं।

इस बीच हरियाणा गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में ‘‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’’ की व्यवस्था इस बात की ओर इशारा करती है, कि कोरोना संक्रमण की चेन अब टूटने लगी है और ऐसा लोगों का विश्वास है, कि आने वाले दिनों के अंदर हम कोरोना की चेन पूरी तरह से तोडने में सफल होंगे।

यह भी पढ़ें– दिल्ली के लिए बहाल हुई हरियाणा रोडवेज की बस सेवा

यह भी पढ़ें– अमेरिकी नागरिकों को निशाना बना रहे इंटरनेशनल कॉल सेंटर का पर्दाफाश

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा की गई व्यवस्था ‘‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’’ कोरोना से बचाव को लेकर एक सुरक्षित व्यवस्था मिली है। इसमें सभी सहयोग भी दे रहे हैं जिसके चलते कोरोना का ग्राफ घट भी रहा है और हमें अपना सहयोग निरंतर बनाए रखने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि ‘‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’’, ये केवल पंक्ति ही नही बल्कि इनमें छिपा सुरक्षा और सावधानी का मजबूत कवच है। हमें कोरोना से सावधान और सजग रहने की जरूरत है। खुद को सुरक्षा कवच प्रदान करते हुए अन्य को भी सुरक्षा के प्रति न केवल जागरूक करना है बल्कि सहयोग भी देना है। उन्होंने कहा कि बेशक कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से नीचे आ रहा है, लेकिन फिर भी हमें सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है।

  • Share