जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजों पर कसी गई नकेल, CID ने जारी किया सर्कुलर

By Arvind Kumar - August 01, 2021 1:08 pm

श्रीनगर। घाटी के माहौल को खराब करने वाले पत्थरबाजों की अब खैर नहीं है। एक ओर जहां सुरक्षाबल इन पत्थरबाजों पर कार्रवाई कर रहे हैं तो वहीं अब सीआईडी स्पैशल ब्रांच ने सर्कुलर जारी कर पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। दरअसल सर्कुलर में कहा गया है कि पत्थरबाजी जैसी गतिविधियों में शामिल रहे लोगों को सिक्योरिटी क्लियरेंस न दिया जाए।

वहीं सर्कुलर में कहा गया है कि पासपोर्ट, सरकारी नौकरी या सरकारी योजनाओं से जुड़े मामलों में किसी व्यक्ति की सिक्योरिटी क्लियरेंस की रिपोर्ट तैयार करने के दौरान उस वक्त इस बात का ध्यान रखा जाए कि वो व्यक्ति पत्थरबाजी, कानून-व्यवस्था भंग करने या किसी दूसरे अपराध में शामिल न रहा हो।

यह भी पढ़ें- पुलवामा में जैश का टॉप मोस्ट वांटेड आतंकवादी ढेर

यह भी पढ़ें- अनिल विज के जनता दरबार में उमड़ी भीड़, प्रदेशभर से फरियाद लेकर पहुंचे लोग


ऐसे व्यक्तियों की पहचान के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन से भी रिपोर्ट लेने की बात इस सर्कुलर में कही गई है। इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियों के पास भी ऐसे लोगों की सीसीटीवी फुटेज, तस्वीरें, वीडियो, ऑडियो और क्वाडकॉप्टर के जरिए ली गईं तस्वीरें रहती हैं, उनकी भी मदद ली जाए।

ऐसे में अब इन पत्थरबाजों को ना तो सरकारी नौकरी मिलेगी और न ही उनके पासपोर्ट का वेरिफिकेशन किया जाएगा। उम्मीद है कि इस कदम से पत्थरबाजों पर नकेल कसी जा सकेगी और जो युवा पत्थरबाजी में शामिल होते हैं वो इससे बाज आएंगे।

adv-img
adv-img