क्वारंटीन केन्द्रों की बदहाली की तस्वीरें सामने आने के बाद जागी सरकार, दिए ये निर्देश

CM directs to ensure better facilities in institutional quarantine centres
क्वारंटीन केन्द्रों की बदहाली की तस्वीरें सामने आने के बाद जागी सरकार, दिए ये निर्देश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शिमला। प्रदेशभर में स्थापित किए गए क्वारंटीन केन्द्रों से बदहाली की तस्वीरें सामने आने के बाद मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने संस्थागत क्वारंटीन केन्द्रों में बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित करने पर बल दिया। वह प्रदेश के सभी उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

CM directs to ensure better facilities in institutional quarantine centresमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के कारण तीव्र बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के अधिकतर मामले ऐसे लोगों के हैं, जिनका यात्रा ब्यौरा महाराष्ट्र और दिल्ली से आने का हैं। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हिमाचलियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना प्रदेश सरकार की जिम्मेवारी है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में सैलून के संचालन के लिए मानक संचालन प्रक्रिया को अपनाना तथा इसका सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि रेड जोन से आने वाले सभी लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया जाए तथा कोविड-19 के परीक्षण में नेगेटिव आने के उपरांत ही होम क्वारंनटीन के लिए स्थानान्तरित किया जाए। उन्होंने कहा कि अन्य देशों से आने वाले हिमाचलियों के लिए भी यही प्रक्रिया अपनाने की आवश्कता है।

—PTC NEWS—