नूह में सीएम फ्लाइंग की रेड, फर्जी लाइसेंस बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश

By Arvind Kumar - June 16, 2021 10:06 am

नूह। जिले के वार्ड नंबर 3 में बस स्टैंड के समीप अवैध रूप से फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, फर्जी गाड़ी रजिस्ट्रेशन नंबर, व फर्जी गाड़ी के परमिट बनाने का गोरखधंधा बड़े पैमाने पर किया जा रहा था। जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री उड़न दस्ते को मिली। जिस पर सीएम उड़नदस्ते रेवाड़ी की टीम ने छापा मारकर भारी मात्रा में सामान बरामद किया। साथ ही मौके से दो युवकों को भी गिरफ्तार किया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि नूंह के वार्ड नंबर 3 में बस स्टैंड के समीप बड़े पैमाने पर फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी रजिस्ट्रेशन नंबर, व गाड़ी के परमिट बनाने का गोरखधंधा किया जा रहा है। जिसके बाद रेवाड़ी मुख्यमंत्री उड़न दस्ते की टीम ने छापेमारी की।

CM Flying Raid नूह में सीएम फ्लाइंग की रेड, फर्जी लाइसेंस बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश

यह भी पढ़ें- अकाली नेता सुखबीर बादल को पुलिस ने हिरासत में लिया

यह भी पढ़ें- अब एक जुलाई से खुलेंगे हरियाणा के स्कूल

मुख्यमंत्री उड़न दस्ते के अधिकारी सूबे सिंह ने बताया कि इस सूचना के आधार पर नूंह जिले के उपायुक्त से इस बारे में परमिशन ली, तो उन्होंने नायब तहसीलदार अख्तर हुसैन को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया तथा मुख्यमंत्री उड़न दस्ते की टीम सहित दुकान के ऊपर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कंप्यूटर पर फर्जी तरीके से लाइसेंस व अन्य दस्तावेज बनाने का काम चल रहा था। वहीं मौके पर से भारी मात्रा में फर्जी तरीके से बनाए हुए दस्तावेज बरामद किए गए। जिसकी सूचना कार्यालय परिवहन अधिकारी को दी गई। परिवहन अधिकारी द्वारा उन दस्तावेजों की जांच की गई, जिनमें उन्हें फर्जी पाया गया।

CM Flying Raid नूह में सीएम फ्लाइंग की रेड, फर्जी लाइसेंस बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश

मुख्यमंत्री उड़न दस्ते के अधिकारी सूबे सिंह ने बताया कि जब पकड़े गए युवकों से इस बारे में गहनता से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस कार्य में तीन व्यक्ति और भी शामिल है, जो इस तरह के काम को अंजाम दे रहे हैं। मौके से बरामद किए गए 70 कार्ड प्लेन थे। इसके अलावा 104 कार्ड चिप वाले भी बरामद किए गए, जो गाड़ी रजिस्ट्रेशन या ड्राइविंग रजिस्ट्रेशन में प्रयोग किए जाते थे। इसके अलावा गाड़ियों के परमिट जारी करने की बुक भी मौके से बरामद की गई है।

इसके अलावा एक लैपटॉप, दो प्रिंटर, एक प्रिंटर कम स्कैनर इत्यादि सामान भी दुकान से बरामद किया गया है। जिनके द्वारा यह युवक फर्जी तरीके से फर्जी दस्तावेज तैयार किया करते थे। इस संबंध में थाना शहर नूह में मामला दर्ज करा दिया गया है। पकड़े गए आरोपी जुनेद को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है। स्थानीय पुलिस द्वारा इस मामले में गहनता से जांच की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों पर भारतीय अनुसंधान की धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी के अपराध में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जाएगी।

adv-img
adv-img