हरियाणा

तीन फार्मा कंपनियों पर सीएम फ्लाइंग टीम ने की छापेमारी, दवाइयों के भरे सैंपल

By Vinod Kumar -- July 15, 2022 1:12 pm

बहादुरगढ़/प्रदीप धनखड़: सीएम फ्लाइंग की टीम ने बहादुरगढ़ में तीन फार्मा कंपनियों पर छापेमारी की है। इस दौरान दवाइयों के सैंपल भरकर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। अगर सैंपल में कोई गड़बड़ी मिलती है तो इन कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी।

सीएम फ्लाइंग कि इस रेड से उद्योगपतियों में हड़कंप मच गया। यह तीनों फार्मास्यूटिकल कंपनियां बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में स्थित प्लॉट नंबर 1691, 2226 और 2182 में चल रही हैं। सीएम फ्लाइंग की टीम के साथ है। ड्रग कंट्रोलर विभाग और फूड एंड सप्लाई विभाग के अधिकारी भी इस रेड में शामिल हुए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि 3 फार्मास्यूटिकल कंपनियों में अलग अलग नाम से कैप्सूल, गोलियां और पाउडर फॉम में दवाइयां बनाई जाती है और देश भर के विभिन्न हिस्सों में भेजी जाती हैं।

इन दवाइयों में कहीं किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी तो नहीं है इसकी जांच के लिए ये छापेमारी की गई है। 11 दवाइयों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। अगर लैब परीक्षण में यह दवाइयां फेल हो जाती हैं। तो कंपनियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम फ्लाइंग की टीम से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि आगे भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।

  • Share