adv-img
राजनीति

आज पार्टी छोड़ रहे हैं कांग्रेस के नेता, ये डूबता हुआ जहाज: सीएम जयराम

By Vinod Kumar -- October 10th 2022 06:59 PM

मंडी: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज मण्डी जिला की सराज विधानसभा क्षेत्र के बालीचौकी में 102.36 करोड़ रुपये की 29 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। इस अवसर पर बालीचौकी में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सराज विधानसभा क्षेत्र के लिए उन्होंने गत दिवस 240 करोड़ रुपये की और आज 102 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए।

सीएम जयराम ने कहा कि पूरे सराज का समग्र और सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि यदि जंजैहली में लोक निर्माण विभाग मण्डल है, तो बालीचौकी में जल शक्ति मण्डल खोला गया है। इसी प्रकार, बगश्याड़ और थुनाग के साथ-साथ बालीचौकी में भी नागरिक अस्पताल की सुविधा है। उन्होंने कहा कि सराज क्षेत्र उन्नति और प्रगति के पथ पर अग्रसर है तथा विपक्षी नेताओं के पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी नेता क्षेत्र में हो रहे विकास के विरुद्ध हैं और वो सराज विधानसभा क्षेत्र के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता विपक्षी नेताओं के बहकावे में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि गत दिवस उन्होंने थुनाग में सराज खण्ड और बालीचौकी की 19 ग्राम पंचायतों के लिए 121 करोड़ रुपये की पेयजल योजना समर्पित की है। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी जल आपूर्ति योजना है, जिससे 19 पंचायतों के लोगों को पेयजल सुविधा उपलब्ध होगी। इस महत्वकांक्षी योजना के अन्तर्गत 900 किलोमीटर से अधिक लम्बी पाइपें बिछाई गई हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि गत पांच वर्षों के दौरान सराज विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है, जिसका श्रेय सराज की जनता को जाता है, जिन्होंने उनके नेतृत्व पर विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बालीचौकी में 17.20 करोड़ रुपये का संयुक्त कार्यालय भवन सभी कार्यालयों को एक छत के नीचे पर्याप्त स्थान उपलब्ध करवाएगा। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस डूबता हुआ जहाज है और इसके नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। क्योंकि वो जानते हैं कि राज्य में भाजपा पुनः सत्तासीन होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों के सहयोग से वे प्रदेश में फिर से सरकार बनाएंगे।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने बालीचौकी में 17.20 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित संयुक्त कार्यालय भवन, बालीचौकी में 16.27 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, छतरी में 6.84 करोड़ रुपये से 33/22 केवी विद्युत उप केन्द्र, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गाड़ागुसैणी में 1.56 करोड़ रुपये से निर्मित विज्ञान खण्ड के अतिरिक्त भवन, बालीचौकी खण्ड के लिए बालीचौकी और विभिन्न गांव समूह के लिए पाइप जलापूर्ति के लिए 36.22 करोड़ रुपये की उठाऊ जलापूर्ति योजना, ग्राम पंचायत मुराह में तांदी के लिए 37 लाख रुपये की पेयजल आपूर्ति योजना बांदाधार, सेरी बागी भनवास उपमंडल के लिए 1.13 करोड़ रुपये की उठाऊ जलापूर्ति योजना और 10.25 करोड़ रुपये से निर्मित पंडोह से कल्हाणी सड़क का लोकार्पण किया। उन्होंने नागरिक अस्पताल बालीचौकी, चिकित्सा खण्ड बालीचौकी, जल शक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता अनुभाग सुधरानी और पंजाईं, प्राथमिक पाठशाला सैमपुर, दारल, सिद्धयार, कांडी, भलियारी, गोथला और धनौट, माध्यमिक पाठशाला डगैल और पुलिस चौकी गाड़ागुसैणी का लोकार्पण भी किया।

मुख्यमंत्री ने बस स्टैंड बालीचौकी, उप सब्जी मण्डी बालीचौकी, 33-33 लाख रुपये से गुरैन, खहरी, लग्धयाणा और खुन में निर्मित होने वाले पंचायत घर एवं पंचायत सामुदायिक केंद्रों, 4 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले शॉपिंग काम्प्लेक्स थाची, 2.2 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला काशिम्बली धार के भवन और राजकीय डिग्री कॉलेज छतरी के लिए 5 करोड़ रुपये के शिलान्यास किए।

 

 

  • Share