Sun, Jan 29, 2023
Whatsapp

नगरपालिकाओं के लिए सीएम खट्टर ने जारी किए करोड़ों, कहा- विकास के लिए धन की कमी नहीं

Written by  Arvind Kumar -- July 01st 2020 11:26 AM
नगरपालिकाओं के लिए सीएम खट्टर ने जारी किए करोड़ों, कहा- विकास के लिए धन की कमी नहीं

नगरपालिकाओं के लिए सीएम खट्टर ने जारी किए करोड़ों, कहा- विकास के लिए धन की कमी नहीं

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के शहरों व कस्बों में विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं रहने दिए जाने के अपने वायदे के अनुरूप उन्होंने फरीदाबाद व पानीपत नगरनिगमों, पिहोवा व फर्रुखनगर नगरपालिकाओं में विभिन्न विकास कार्यों के लिए लगभग 11 करोड़ रुपये के राशि आवंटित करने की स्वीकृति प्रदान की है।


इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस राशि में से नगरनिगम फरीदाबाद को लगभग 4 करोड़ रुपये की राशि, नगरनिगम पानीपत को 29.29 लाख रुपये की राशि, जबकि नगरपालिका फर्रुखनगर (गुरुग्राम) को 4.58 करोड़ रुपये की राशि तथा नगरपालिका पिहोवा को 1.72 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है।

उन्होंने बताया कि नगरनिगम फरीदाबाद अपनी आवंटित की गई राशि में से 3 करोड़ रुपये की राशि भारत कालोनी की विभिन्न गलियों के निर्माण तथा 97.96 लाख रुपये की राशि अग्रवाल स्कूल के मंगला रोड के मोड़ से के.डी.स्कूल तक सीवर पाईपलाइन बिछाने पर खर्च करेगा। इसी प्रकार, नगरनिगम पानीपत द्वारा 29.29 लाख रुपये की राशि हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी के पार्क तथा साईं बाबा चौक के निकट पार्क के जीर्णोद्धार कार्य पर खर्च की जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि नगरपालिका फर्रुखनगर अपनी आवंटित की गई राशि में से 4.58 करोड़ रुपये की राशि सडक़ों के निर्माण, राजस्व रास्तों तथा विभिन्न वार्डों के लिए बाईपास के निर्माण कार्य पर खर्च करेगा, जबकि नगरपालिका पिहोवा द्वारा अपनी आवंटित की गई राशि में से 1.72 करोड़ रुपये की राशि पृथु कॉलोनी तथा मॉडल टाऊन के विभिन्न पार्कों के सौंदर्यीकरण पर खर्च की जाएगी।

CM released crores for municipalities, said- no shortage of funds for development

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नगरपालिका खरखौदा को मटिंडु रोड पर स्टेडियम के निर्माण के लिए कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग की पांच कनाल दो मरला जमीन खरीदने के लिए 29.97 लाख रुपये की राशि आवंटित करने की स्वीकृति प्रदान की है। विभाग द्वारा यह भूमि नगरपालिका को स्थानांतरित करने की अनुमति पहले ही प्रदान की जा चुकी है।

---PTC NEWS---

Top News view more...

Latest News view more...