सीएम खट्टर ने की योजनाओं की समीक्षा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोविड 19 महामारी के दृष्टिगत बीपीएल परिवारों के लिए घोषित योजनाओं का लाभ जल्द से जल्द सम्बन्धित लोगों को देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री बुधवार को यहां कोविड 19 महामारी के दौरान बीपीएल के लिए बनाई गई योजनाओं की समीक्षा कर रह थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनके लिए योजनाएँ बनाई गयी हैं, उन्हें जल्द से जल्द उसका लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कोविड मरीजों के बारे में विस्तृत जानकारी ली। हरियाणा सरकार 1 मार्च के बाद कोविड के कारण मरने पर सम्बन्धित बीपीएल मरीज के परिजनों को दो लाख रुपये की राशि प्रदान कर रही है। इसके अलावा होम आइसोलेशन में रहे बीपीएल मरीजों को पांच पांच हजार रुपये की एकमुश्त सहायता भी सरकार द्वारा की जा रही है।
Manohar Lal Khattar appealed to farmer leaders suspend protest amid covid19 spreadयह भी पढ़ें- हरियाणा में सम्पति क्षति वसूली अधिनियम लागू होने पर क्या बोले अनिल विज?


मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से इस सम्बंध में विस्तृत जानकारी ली कि अब तक कितने लोगों को इसका लाभ दिया जा चुका है। उन्होंने योजना के अंतर्गत आने वाले लोगों को जल्द से जल्द निर्धारित लाभ जारी करने के निर्देश दिए।

Haryana Crop Procurementबीपीएल कोविड ग्रस्त मरीजों के इलाज के लिए निजी अस्पतालों को दी जाने वाली सहायता के सम्बन्ध में भी मुख्यमंत्री ने जानकारी ली। बीपीएल कोविड मरीजों के इलाज के लिए दी जाने वाली सहायता अस्पतालों द्वारा HR Heal पोर्टल पर डिटेल अपलोड करने पर वेरिफिकेशन के बाद जारी की जाएगी।