राजनीति

पिछड़ा वर्ग आयोग का होगा पुनर्गठन, कुरुक्षेत्र में बनेगा लक्खी शाह बंजारा कम्युनिटी सेंटर: सीएम मनोहर

By Vinod Kumar -- July 10, 2022 5:33 pm

कुरुक्षेत्र/अशोक यादव: अनाज मंडी में बाबा मख्खन शाह लबाना व बाबा लक्खी शाह बंजारा की राज्यस्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल शामिल हुए। इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने कई घोषणाएं भी की।

सीएम ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग का पुनर्गठन किया जाएगा। कुरुक्षेत्र में लक्खी शाह बंजारा कम्युनिटी सेंटर भी बनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि प्रदेश में 70 महापुरुषों की जयंती मनाई जाएगी। इसके लिए 10 करोड़ का बजट होगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले दिनों पानीपत में हिंद की चादर गुरु तेग बहादुर का 400 साला प्रकाश उत्सव मनाया गया, जिसमें लबाना व बंजारा समाज की भूमिकाओं का उल्लेख हुआ था। इसके बाद मखन शाह लुबाना व बाबा लक्खी शाह बंजारा की जयंती मनाने का निर्णय लिया गया उन्होंने कहा कि यह दोनों अमीर परिवार से संबंधित थे, लेकिन लक्खी शाह बंजारा के परिवार से 50 लोगों व मक्खन शाह लुबाना के परिवार से 106 लोगों ने शहादतें देकर देश प्रेम की उल्लेखनीय मिसाल कायम की है।

सीएम ने कहा कि लोहागढ़ बाबा बंदा सिंह बहादुर स्मारक स्मारक की अच्छे से देखरेख की जाएगी। उन्होंने कहा कि लक्खी शाह बंजारा पर बनाई गई पिक्चर भी जल्दी रिलीज की जाएगी।

  • Share