राजनीति

सीएम बोले- फसल का एक-एक दाना खरीदेगी सरकार, चिंता न करे किसान

By Arvind Kumar -- April 05, 2021 10:57 am -- Updated:April 05, 2021 10:57 am

करनाल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में गेहूं की खरीद के लिए सभी प्रबंध पूरे हैं, किसी भी मंडी में अभी भीड़ नहीं है, मौसम में नमी होने के कारण फसल दस दिन देरी से आ रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को मंडी में गेहूं लाने के लिए सभी का पोर्टल पर पंजीकरण किया गया है, परन्तु जिन किसानों की फसल अगेती है, उनकी फसल भी बगैर शैडयूल खरीदी जाएगी और किसानों के अनुसार ही आगे शैडयूल बनाया जाएगा।

Haryana Crop Procurement सीएम बोले- फसल का एक-एक दाना खरीदेगी सरकार, चिंता न करे किसान

मुख्यमंत्री रविवार को करनाल के पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह मे मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गेहूं की फसल में नमी होने के कारण अभी मंडियों में गेहूं की आवक धीमी है, परन्तु गेहूं खरीद का कार्य सरकार ने 1 अप्रैल से ही आरम्भ कर दिया है। किसानों को शुरू के एक-दो दिनों में दिक्कत आती है।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस वैक्सीन लगाने वालों की लगेगी लॉटरी, मिलेंगे ढेरों इनाम

यह भी पढ़ें- कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री ने खोला घोषणाओं का पिटारा

सीएम बोले- फसल का एक-एक दाना खरीदेगी सरकार, चिंता न करे किसान

करनाल की मंडी में किसानों की अगेती फसल की गेहूं खरीद के लिए दिक्कत थी, उनका शैडयूल के अनुसार खरीद का समय नहीं था, जिसे जिला उपायुक्त ने किसानों से मिलकर हल कर दिया है। अब किसानों की सुविधा के अनुसार ही गेहूं खरीद का शैडयूल बनाया जाएगा। किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं, उनकी फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने मीडिया के माध्यम से कहा कि हमें कोरोना से बचाव के तरीकों को अपनाना चाहिए। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर चल रही है। उन्होंने सभी को सावधानी बरतने की अपील की और कहा कि हर नागरिक को मास्क व सेनेटाईजर का प्रयोग करना चाहिए और दो गज की दूरी बनाकर रखनी चाहिए।

सीएम बोले- फसल का एक-एक दाना खरीदेगी सरकार, चिंता न करे किसान

मुख्यमंत्री ने छतीसगढ़ में शहीद हुए जवानों की शहादत पर दुख प्रकट किया और उन्हें श्रद्धाजंलि दी तथा कहा कि छतीसगढ़ में नक्सलवाद के कारण ऐसा हो रहा है। ऐसी घटना दुखदायी है। वह ऐसी घटनाओं की निंदा करते हैं।

  • Share