श्री रेणुका जी मेले का समापन, मुख्यमंत्री ने की समापन समारोह में शिरकत

CM Jai Ram Thakur 1 (1)
श्री रेणुका जी मेले का समापन, मुख्यमंत्री ने की समापन समारोह में शिरकत

नाहन। सिरमौर जिला के रेणुका में अन्तर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले का समापन हो गया। समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि मेले एवं त्यौहार हमारी समृद्ध संस्कृति का मुख्य अंग हैं और आने वाली पीढ़ी के लिए इसे संरक्षित करने के लिए हमें प्रयास करने चाहिए। मुख्यमंत्री ने भगवान परशुराम मन्दिर तथा माता रेणुका जी मन्दिर में पूजा अर्चना की तथा देव विदाई शोभायात्रा में भी भाग लिया तथा भगवान परशुराम की पालकी को भी उठाया।

CM Jai Ram Thakur 2 (1)
श्री रेणुका जी मेले का समापन, मुख्यमंत्री ने की समापन समारोह में शिरकत

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार की विगत दो वर्षो की अवधि के दौरान सरकार ने राज्य में समान एवं संतुलित विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि सत्ता संभालते ही राज्य सरकार ने बिना किसी आय सीमा के वृद्धावस्था पेंशन की आयुसीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा आरम्भ किए गए जनमंच कार्यक्रम की सराहना विपक्ष के नेता भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में अब तक 35 हजार मामले निपटाए गए। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों की विभिन्न प्रकार की शिकायतों के निवारण के लिए आरम्भ की गई मुख्यमंत्री सेवा हैल्पलाईन 1100 भी राज्य के लोगों के लिए वरदार साबित हो रही है।

यह भी पढ़ें : गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नवाया शीष

मुख्यमंत्री ने सिरमौर जिला प्रशासन द्वारा जिला को पॉलिथीन मुक्त बनाने के लिए आरंभ की गई ‘पॉलिथीन मुक्त सिरमौर योजना’ का शुभारंभ किया। उन्होंने किंकरी देवी पर्यावरण पुरस्कार योजना का भी शुभारंभ किया।

—PTC News—