राजनीति

यूपी विधानसभा चुनाव: दिल्ली में हुई चुनाव प्रचार समिति की बैठक, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे योगी

By Vinod Kumar -- January 13, 2022 3:54 pm -- Updated:January 14, 2022 4:38 pm

up assembly election: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। आज बीजेपी चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में हुई। बैठक में दो चरणों की 113 सीटों में से 94 सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। बाकी की 19 पर उम्मीदवारों के नाम तय करना का अधिकार पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया गया हैं। जेपी नड्डा यूपी में संगठन से चर्चा के बाद इन उम्मीदवारों के नाम तय करेंगे। इसके बाद कल या परसों यानी शनिवार तक यूपी में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो सकती है।

योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा इलेक्शन में अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे, इसपर बीजेपी की चुनाव समिति ने मुहर लगा दी है। पिछले दिनों से ही योगी आदित्यनाथ के आयोध्या से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रहीं थीं।अयोध्या सदर सीट (नंबर 275) में ही राम मंदिर और हनुमान गढ़ी का इलाका आता है।

अयोध्या फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र में आता है। यहां के मौजूदा बीजेपी विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने पत्र लिखकर यह मांग की थी कि सीएम योगी वहां से चुनाव लड़ें। 2017 के चुनाव में वेद प्रकाश गुप्ता 10,7014 वोटों से जीते थे।

 

 

सीएम योगी के नाम पर मुहर लगने के बाद अयोध्या में बीजेपी के समर्थकों में खुशी की लहर है। संत समाज के लोग इससे खुश है। संत परमहंस ने लड्डू बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या के लिए सिर्फ योगी ही उपयुक्त हैं। संत परमहंस ने कहा कि राम भक्तों पर गोली चलाने वाले और अयोध्या की उपेक्षा करने वाले लोग सीएम योगी का मुकाबला नहीं कर पाएंगे। संतो के मुताबिक सीएम योगी ने 5 साल में तस्वीर बदली है और अयोध्या का पूरा विकास योगी ही कर सकते हैं।

योगी आदित्यानाथ अभी विधानपरिषद के सदस्या हैं। विधान परिषद के लिए योगी निर्विरोध चुने गए थे। बता दें कि यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होना है।

  • Share