खेल

दूसरे टेस्ट मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ की प्रेस कॉन्फ्रेंस, पुजारा-कोहली की फॉर्म को लेकर कही ये बात

By Vinod Kumar -- January 02, 2022 4:22 pm -- Updated:January 02, 2022 4:24 pm

india vs south africa test series: कल से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। भले ही भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आग है, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच से पहले प्लेइंग इलेवन को लेकर और पुजारा कोहली की फॉर्म पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

पुजारा और कोहली का हालिया फॉर्म खराब रहा है। कोहली 2019 से शतक नहीं बना पाए हैं, लेकिन कप्तान शानदार टच में नजर आ रहे हैं। समस्या ये है कि वो अपने रुतबे के मुताबिक अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे हैं, लेकिन पुजारा का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है। पहले टेस्ट की पहली पारी में वो शून्य पर आउट हो गए थे। ऐसे में दूसरे टेस्ट में उनके खेलने पर संशय बना हुआ था।

दूसरे टेस्ट मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने भी अपने करियर में कई ऐसी पारियां खेलीं, जहां मैं अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाया। हर कोई चाहता है कि आप बड़ा स्कोर करें, अभी तक केएल राहुल ने अच्छा काम किया है। आने वाले मैच में बाकी खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा।

जब आप लंबे वक्त तक खेलते हो, तो आपके साथ करियर में होता है कि आप बढ़िया खेल रहे हो लेकिन बड़ा स्कोर ना बन पाए। सिर्फ एक पारी की बात है, बड़ा स्कोर भी आएगा ऐसे में ज्यादा चिंता की जरूरत नहीं है। कोहली के बारे में कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वो एक शानदार लीडर है। उम्मीद है कि कोहली आगे भी शानदार खेलेंगे।

चेतेश्वर पुजारा को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह खुद ज्यादा रन बनाना चाहेंगे, उनका स्टैन्डर्ड काफी हाई है और ऐसे में उनके लिए मुश्किल हो रही है। लेकिन ज्यादा चिंता की बात नहीं है, इस तरह की सिचुएशन में खेलना मुश्किल होता है।

  • Share