राजनीति

आचार संहिता उल्लंघन पर चुनाव आयोग सख्त, बीजेपी को जारी किया नोटिस

By Arvind Kumar -- March 24, 2019 12:20 pm -- Updated:March 24, 2019 12:22 pm

हिसार। (संदीप सैणी) देशभर में लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद आचार संहिता के चलते निर्वाचन आयोग द्वारा सख्ती से कार्रवाई करने के मामले सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय को लेकर मोबाइल एप सी विजिल के माध्यम से एक शिकायत निर्वाचन आयोग को प्राप्त हुई। शिकायत में कहा गया था कि सिरसा रोड स्थित ज्वाला सदन में जिला भाजपा ने बिना अनुमति के जिला कार्यालय बनाया है। साथ ही यह जानकारी दी गई थी कि इसी धर्मशाला में मतदान केंद्र भी स्थित है।

Notice To BJP निर्वाचन अधिकारी ने जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेन्द्र पूनियां को पत्र लिखकर इसकी सूचना देते हुए नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कही है।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सी विजिल द्वारा गठित फ्लाइंग स्क्वायड ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की। जांच में यह शिकायत सही पाई गई। जिसको लेकर निर्वाचन अधिकारी ने जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेन्द्र पूनियां को पत्र लिखकर इसकी सूचना देते हुए नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कही है। हालांकि निर्वाचन आयोग द्वारा पत्र जारी करने के बाद जब पीटीसी न्यूज के सवांददाता भाजपा जिला कार्यालय पहुंचे तो वहां से फ्लेक्स एवम बोर्ड हटाए जा चुके थे।

यह भी पढ़ेंBJP ने जारी की 48 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, हिमाचल में इन्हें मिला टिकट

  • Share