adv-img
हरियाणा

LPG Cylinder Price: कम हुए एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानिए कितनी मिली राहत

By Vinod Kumar -- October 1st 2022 11:39 AM -- Updated: October 1st 2022 11:42 AM

LPG Cylinder Price: त्योहारी सीजन और महंगाई के दौर में लोगों को एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती होने से बड़ी राहत मिली है। तेल कंपनियों ने 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 25.50 रुपये गिरा दिए हैं, लेकिन घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों को किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर कोलकाता में 36.5 रुपये, मुंबई में 32.5 रुपये, चेन्नई में 35.5 रुपये कम में मिलेगा। नई दरें तुरंत प्रभाव से लागू हो गई हैं। बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी के दामों की रिव्यू किया जाता है। सिलेंडर के दाम कम होने से ढाबा, होटल, रेस्टोरेंट्स कारोबारियों की लागत कम होगी। इससे त्योहारी सीजन में खाद्य पदार्थों के दाम स्थिर रहने या कम होने की उम्मीद है।

Happy New Year! Commercial LPG cylinder prices slashed

सितंबर में भी कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई थी, तब सिलेंडर के भाव 91.5 रुपये घटाए गए थे। अक्टूबर में की गई कटौती के साथ बीते लगातार 5 महीने से कमर्शियल गैस की कीमतों में कटौती होने से कारोबारियों को राहत मिल रही है।

वहीं, नेचुरल गैस की कीमतों में रिकॉर्ड 40 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज से बढ़ी हुई दरें लागू होंगी और 31 मार्च 2023 तक रहेंगी। नेचुरल गैस मंहगी होने से सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी होने का अनुमान है।

  • Share