राजनीति

हिमाचल में निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने की तैयारी, हर जिला में बनेगी कमेटी

By Arvind Kumar -- December 24, 2020 10:12 am -- Updated:Feb 15, 2021

शिमला। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। कैबिनेट ने चार जिलों में कर्फ्यू में एक घंटे की छूट देने का निर्णय लिया है। अब रात 9 बजे के बजाय कर्फ्यू 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। इन जिलों में रविवार बाजार खुले रहेंगे। कोविड-19 पर नियंत्रण रखने के लिए बंदिशें यथावत लागू रहेंगी।

HP Cabinet Decisions हिमाचल में निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने की तैयारी, हर जिला में बनेगी कमेटी

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि बैठक में स्वास्थ्य विभाग की प्रस्तुति दी गई। जिसमें पाया गया कि प्रदेश में पिछले कुछ माह से कोविड के मामलों में हुई बढ़ोतरी में अब कमी आई है। उन्होंने बताया कि कोविड के सक्रिय मामलों व मृत्यु दर में कमी आयी है। इसलिए कैबिनेट में अधिकतर पिछली बंदिशों को ही लागू रखने का निर्णय लिया गया है।

HP Cabinet Decisions हिमाचल में निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने की तैयारी, हर जिला में बनेगी कमेटी

अब रात्रि कर्फ्यू 9 के बजाए 10 से सुबह 6 बजे तक होगा। मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया है कि अब रविवार को बाजार खुला रहेगा। यह निर्णय व्यापार मंडल सहित अन्य संस्थाओं की मांग पर किया गया है।

यह भी पढ़ें- बिजली दरों में बढ़ोत्तरी पर सुरजेवाला ने खट्टर सरकार को घेरा

HP Cabinet Decisionsकॉऑपरेटिव डिपार्टमेंट में 2 पद सीधी भर्ती के भरे जाएंगे। ग्रीष्मकालीन छुट्टियों वाले स्कूल 12 फरवरी तक बंद रहेंगे। वंही इस दौरान सर्दियों की छुट्टियों वाले स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेगी। प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए डीसी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी बनाई जाएगी। ये तीन सदस्यीय समिति हर जिले में बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, दो व तीन जनवरी को होगा एग्जाम