Advertisment

20 साल के अचिंत्य शिउली ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता गोल्ड, सीएम मनोहर लाल ने दी बधाई

author-image
Vinod Kumar
New Update
20 साल के अचिंत्य शिउली ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता गोल्ड, सीएम मनोहर लाल ने दी बधाई
Advertisment

बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन किया जा रहा है। कॉमनवेल्थ गैम्स में भारतीय वेटलिफ्टर्स जलबा जारी है। 20 वर्षीय युवा वेटलिफ्टर अचिंत्य शिउली ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुषों की 73 किलोग्राम कैटेगिरी में भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल डाला है। भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स में तीसरा गोल्ड मेडल है। तीनों गोल्ड भारत ने वेटलिफ्टिंग में जीते हैं। सीएम मनोहर लाल ने अंचित्य को गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी है। सीएम मनोहर लाल ने अपने ट्वीट में कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टर सोने की तरह चमक बिखेर रहे हैं। अचिंत्य की शानदार उपलब्धि के भारत गौरवांवित महसूस कर रहा है। उन्हें अनंत बधाई एवं शुभकामनाएं।










बता दें कि पश्चिम बंगाल के अचिंत्य शिउली ने स्नैच में 143 किलो वेट लिफ्ट कर कॉमनवेल्थ गेम्स का नया रिकॉर्ड हैं। इसके साथ ही उन्होंने क्लीन एंड जर्क में 170 किलो वेट लिफ्ट किया। कुलमिलाकर उन्होंने 313 किलो वजन उठाकर कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया है।

publive-image

भारत ने अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स में 6 पदक हासिल किए हैं। सभी पदक भारतोलन प्रतियोगिता में ही मिले हैं। भारत ने अब तक तीन गोल्ड मेडल, दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता है। संकेत महादेव सरगर ने सिल्वर, गुरुराजा पुजारी ने ब्रॉन्ज मेडल भारतोलन प्रतियोगिता में भारत को दिलाया है।

publive-image

इससे पहले ओलंपिक की पदक विजेता मीराबाई चानू ने भी इस कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला वर्ग की 49 किलोग्राम कैटेगिरी में स्वर्ण पदक हासिल किया है। इससे पहले 19 साल के जेरेमी लालरिनुंगा ने भी भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था।

publive-image

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को हॉकी, बेडमिंटन, तीरंदाजी, एथलेटिक्स समेत कई प्रतियोगिताओं में पदक की उम्मीद है। इसके साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम से भी भारत को पदक की उम्मीद है। भारत में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में जीत हासिल की थी।  

-



cm-manohar-lal gold-medal commonwealth-games-2022 weightlifting achinta-sheuli
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment