Advertisment

रातों-रात बेच दी कंपनी, सड़कों पर आ गए 300 कामगार

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
रातों-रात बेच दी कंपनी, सड़कों पर आ गए 300 कामगार
Advertisment
नालागढ़। औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के सल्लेवाल में एक फैक्टरी में सैंकड़ों मजदूरों के साथ शोषण का मामला सामने आया है। प्रबंधन ने रातों-रात कंपनी को बिना मजदूरों को बताए बेच दिया। जिसके चलते 300 से ज्यादा कामगार बेरोजगार होने की कगार पर आ चुके हैं। मजदूरों को नोटिस मिलने के बाद जब कंपनी के बेचे जाने की बात का पता चला तो कंपनी के सैंकड़ों मजदूरों ने कंपनी के गेट पर अपना रोष जताया।
Advertisment
Laborer Demands मजदूर एग्रीमेंट के हिसाब से मांग रहे अपना हक एग्रीमेंट के हिसाब से भुगतान नहीं तो आंदोलन मजदूरों का कहना है कि फैक्टरी मालिक हिमाचल सरकार के टैक्सों में 10 साल की छूट का फायदा लेकर अब भागने की फिराक में है। मजदूरों का कहना है कि अगर उनको एग्रीमेंट के हिसाब से भुगतान नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में वो कंपनी के गेट पर इकट्ठे होकर आत्मदाह करने को मजबूर होंगे। मजदूरों ने लेबर इंस्पेक्टर पर लगाए सनसनीखेज आरोप वहीं कंपनी मजदूरों ने लेबर इंस्पेक्टर नालागढ़ पर भी सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। मजदूरों का कहना है कि जब वे शिकायत देने गए तो लेबर इंस्पेक्टर ने उनकी शिकायत लेने से मना कर दिया और यह कहकर पल्ला झाड़ दिया कि आगे सीनियर अधिकारी से मिले।
Advertisment
Kitchen Appliance Company ये है वो फैक्टरी जो रातों-रात बेच दी गई। कब मजदूरों को मिलेगा उनका हक ? कुल मिलाकर जहां हिमाचल सरकार प्रदेश में युवाओं को रोजगार देने के बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन इन दावों की पोल औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के उद्योग खोल रहे हैं। अब देखना यही होगा कि कब कंपनी मालिक पर सरकार या प्रशासन कार्रवाई करता है और कब इन मजदूरों को उनका हक मिलता है। यह भी पढ़ें : हिमाचल में सवर्णों को मिला आरक्षण, जयराम कैबिनेट ने केंद्र के फैसले पर लगाई मुहर-
protest himachal-news nalagarh company-sale-its-factory laborer breaking-news-himachal
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment