राजनीति

कांग्रेस ने खट्टर सरकार पर लगाया खनन घोटाले का आरोप

By Arvind Kumar -- November 30, 2019 3:11 pm -- Updated:Feb 15, 2021

चंडीगढ़। कांग्रेस ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर खनन घोटाले का आरोप लगाया है। चंडीगढ़ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा व वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार का ‘खनन घोटाला’ 5000 करोड़ रु. से अधिक का है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार में ‘खुली लूट-पूरी छूट’ के सिद्धांत पर खनन माफिया पनप रहा है।
कैग रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस ने कहा कि खट्टर सरकार व खनन ठेकेदारों की मिलीभगत की पोल इस रिपोर्ट ने खोलकर रख दी है।

Congress 1 कांग्रेस ने खट्टर सरकार पर लगाया खनन घोटाले का आरोप

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पिछले चार वर्षों से हरियाणा में खनन माफिया व सरकार का गठजोड़ अनेकों बार उजागर हुआ है। यमुना नदी पर गैरकानूनी बांध बना रेत, रोड़ी, पत्थर का अवैध खनन भाजपा सरकार की नाक तले खुलेआम चल रहा है। अब कैग रिपोर्ट (रिपोर्ट नं. 4 ऑफ 2019) ने खट्टर सरकार द्वारा नाज़ायज़ खनन पर आंख मूंदने, सरकारी खजाने को चूना लगाकर खनन ठेकेदारों से पैसे की वसूली न करने तथा हरियाणा की नदियों का दोहन कर खनिजों की लूट की पोल खोल दी है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में ‘महान कीर्तन दरबार’ में पहुंचे सीएम मनोहर, कही ये बात

कांग्रेस नेताओं ने पूछा कि क्या यह सब खट्टर सरकार की मिलीभगत के बगैर हो सकता है? खनन माफिया, खनन ठेकेदार व सरकार का गठजोड़ साफ है। इसीलिए तो कहा है कि ‘जब सैंया भए कोतवाल, तो डर काहे का’। कांग्रेस का कहना है कि अब समय आ गया है कि खनन घोटाले की पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के सिटिंग जज से तीन महीने के अंदर जाँच हो, ताकि राजनैतिक - प्रशासनिक - खनन माफिया - खनन ठेकेदारों के गठजोड़ का पर्दाफाश हो।

---PTC NEWS---

  • Share