राजनीति

4 सितंबर को कांग्रेस की दिल्ली में होने वाली हल्लाबोल रैली होगी मील का पत्थर साबित: मोहित शर्मा

By Vinod Kumar -- September 02, 2022 3:19 pm -- Updated:September 02, 2022 3:55 pm

चंडीगढ़: हरियाणा युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता मोहित शर्मा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल ही नहीं अनाज और दूध-दही की कीमतों में भी आग लगी हुई है। शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियां देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाने के लिए जिम्मेदार हैं। विपक्ष में रहते हुए बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भाजपा ने सत्ता में आने के बाद जनता को महंगाई के बोझ तले दबा दिया है।

मोहित शर्मा ने कहा कि महंगाई पेट्रोल, डीजल तक ही सीमित नहीं है। आटा, दाल, चावल, दूध, दही, लस्सी की कीमतों में भी आग लगी है। खाद्यान्न, दही, लस्सी और छाछ जैसी आवश्यक वस्तुओं पर सरकार ने जीएसटी लगा दिया। इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी नई दिल्ली के रामलीला मैदान में चार सितंबर को महंगाई-बेरोजगारी पर हल्ला बोल रैली आयोजित करेगी। इसका उद्देश्य महंगाई और बेरोजगारी के मोर्चे पर विफल रहने वाली भाजपा सरकार की हकीकत को लोगों के सामने रखना है।

मोहित शर्मा ने कहा कि भाजपा ने 2019 के चुनाव में लोगों से वोट लेने के लिए उज्ज्वला योजना का खूब प्रचार किया, लेकिन चुनावों के तुरंत बाद उन्होंने संवेदनहीनता दिखाते हुए रसोई गैस पर सब्सिडी को ख़त्म कर दिया। रसोई गैस की कीमतों में दोगुनी से अधिक वृद्धि करके उसे 1,050 रुपये प्रति सिलेंडर तक पहुंचा दिया और करोड़ों उपभोक्ता आज अपने खाली गैस सिलेंडर को फिर से भराने की स्थिति में नहीं हैं। क़रीब 4.5 करोड़ लोगों ने तो सिलेंडर भराया ही नहीं और वरिष्ठ नागरिकों के किराए में छूट भी खत्म कर दी गई है।

युवा झेल रहे बेरोजगारी: युवा प्रदेश प्रवक्ता मोहित शर्मा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि हर साल दो करोड़ रोजगार देने का झूठा जुमला है। पिछले छह साल में 14 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं। आठ साल में केंद्रीय पदों के लिए 22 करोड़ आवेदन किए गए लेकिन केवल सात लाख को नौकरी मिली।

फाइल फोटो

युवा कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ने मोहित शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की 4 सितंबर को रामलीला मैदान दिल्ली में होने वाली महंगाई-बेरोजगारी के व‍िरोध में हल्लाबोल रैली मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी लगातार महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ संसद से सड़क तक की लड़ाई लड़ रही हैं। पांच अगस्त को देशव्यापी प्रदर्शन के बाद अब चार सितंबर को महंगाई-बेरोजगारी पर हल्ला बोल रैली का दिल्ली में आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने अपील की कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में दिल्ली के रामलीला मैदान में पहुंचकर महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ इस लड़ाई का हिस्सा बनें। उन्होंने कहा, कांग्रेस इन जनविरोधी नीतियों पर लोगों में जागरूकता फैलाती रहेगी और भाजपा सरकार पर उसकी गलत नीतियों को बदलने के लिए दबाव बढ़ाएगी।

  • Share