राजनीति

किसान आंदोलन का साथ दें जजपा नेता, मोदी भक्ति छोड़ें: सुरजेवाला

By Arvind Kumar -- March 09, 2021 3:31 pm -- Updated:March 09, 2021 3:36 pm

चंडीगढ़। कल विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है। इससे पहले आज बीजेपी और जेजेपी ने अपने अपने विधायकों को व्हिप जारी कर सदन में अनिवार्य रूप से कल पेश होने के लिए कहा है। हालांकि सरकार अपनी मजबूती का दम भर रही है लेकिन कांग्रेस का दावा है कि सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है।
इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने जेजेपी के व्हिप की कॉपी को ट्वीट कर कहा कि सत्तालोलुप जजपा का भाजपा भक्त और किसान विरोधी चेहरा सबके सामने है। सभी जजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि वे किसान आंदोलन का साथ दें और मोदी भक्ति में लीन जजपा को तुरंत छोड़ें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के पूरी तरह से साथ हैं और बड़े से बड़ा बलिदान करने से पीछे नहीं हटेगी।

यह भी पढ़ें- किसानों को मौत के लिए उकसाने को कांग्रेस नेता जिम्मेदार: कंवरपाल

यह भी पढ़ें- सदन में जेजेपी विधायक नैना चौटाला ने रखी मांग, 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन करे सरकार

वहीं कांग्रेस नेता कुमारी सेलजा ने भी अपील करते हुए कहा है कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर हरियाणा प्रदेश के किसान हितैषी भाजपा-जजपा और निर्दलीय विधायक अपनी अंतरात्मा की आवाज को सुनते हुए ‘किसान-मजदूर विरोधी’ हरियाणा की भाजपा सरकार का साथ छोड़कर इस निर्णायक लड़ाई में अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन कर किसानों का साथ दें।

Randeep Surjewala Tweetगौरतलब है कि विधानसभा में कांग्रेस ने बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया है। 10 तारीख यानी कल इसपर बहस और वोटिंग होगी। इससे पता चल जाएगा कि कौन-सा विधायक किसानों के समर्थन में वोट करता है और कौन किसान विरोधी सरकार के समर्थन में। साथ ही सरकार की स्थिरता पर उठ रहे सवालों के जवाब भी मिल जाएंगे।

  • Share