राजनीति

कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया

By Vinod Kumar -- August 05, 2022 12:46 pm

कांग्रेस आज देशभर में महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी काले कपड़े पहनकर दिल्ली में प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हिरासत में ले लिया। सोनिया गांधी भी काली साड़ी में प्रदर्शन में पहुंची।

राहुल गांधी कांग्रेस सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ मार्च निकाल रहे थे। पुलिस ने यहां धारा 144 लगा रखी थी। पुलिस ने कांग्रेस को इस मार्च की अनुमति नहीं दी थी। राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालते समय पुलिस ने राहुल गांधी समेत मार्च को विजय चौक पर ही रोक दिया। इसके बाद प्रदर्शन में शामिल राहुल गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया।

वहीं, प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के नेता पार्टी दफ्तर से मार्च निकाल रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महंगाई बेकाबू हो चुकी है। सरकार को इसके बारे में कुछ करना चाहिए, लेकिन सरकार ने इस बारे में कोई ध्यान नहीं दिया। इसलिए हम ये लड़ाई लड़ रहे हैं।

इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा था कि आज देश में लोकतंत्र नहीं सिर्फ तानाशाही है। हम महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हैं। संसद में हम इसे लेकर चर्चा करना चाहते हैं, लेकिन हमें बोलने नहीं दिया जाता। प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार कर लिया जाता है।

राहुल गांधी ने कहा कि मेरी दिक्कत ये है कि मैं सच्च बोलूंगा। महंगाई, बेरोजगारी का मसला उठाने का काम करूंगा। जो डरता है, वो धमकाता है। जो आज देश की हालत है उससे डरते हैं, जो उन्होंने पूरे नहीं किए, महंगाई और बेरोजगारी से डरते हैं। जनता की शक्ति से डरते हैं, क्योंकि ये 24 घंटा झूठ बोलते हैं।

 

  • Share