राजनीति

चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई का जताया विरोध

By Vinod Kumar -- June 18, 2022 4:29 pm

चंडीगढ़/अभिषेक तक्षक: नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में आज हरियाणा कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता राजभवन का घेराव करने के लिए चंडीगढ़ सेक्टर 9 मुख्यालय में एकत्रित हुए जहां से उन्होंने राजभवन के लिए मार्च निकाला, लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में ही रोक दिया।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधीवादी रास्ते पर चलती है। उन्होंने कहा अपनी मांग को उठाना लोकतंत्र का अधिकार है। इसके साथ ही अग्निपथ के मामले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह फैसला युवाओं के हक में नहीं है।

हुड्डा ने कहा कि चार साल बाद रिटायर हुए युवाओं को कोई रोजगार नहीं मिलेगा। हर समय उनपर नौकरी जाने की तलवार लटकी रहेगी। हमारी पार्टी युवाओं के साथ है। हुड्डा ने अपील करते हुए कहा कि इस आदोंलन को युवा शांतिपूर्ण ढंग से चलाएं। हमने ज्ञापन के माध्यम से भी राष्ट्रपति से मांग कि है कि इस योजना को वापस लिया जाए।

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयमान ने कहा कि ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है और राहुल गांधी को भी परेशान किया जा रहा है। हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशअध्यक्ष उदयभान ने कहा कि वो सड़क से संसद तक ईडी की कार्रवाई का विरोध करेंगे। राज्यपाल के माध्यम से वो राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज रहे हैं। हालांकि आज राज्यपाल चंडीगढ़ में मौजूद नहीं हैं, जिसके चलते राजभवन से यह अधिकारी आए और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें ज्ञापन सौंप दिया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने पहले किसानों को लपेटा अब जवानों को परेशान करने की कोशिश की जा रही है। युवा चार साल बाद सेना से रिटायर हो जाएंगे, वो अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं कर पाएंगे।

 

  • Share