कोरोना से प्रभावित लोगों के लिए कांग्रेस ने स्थापित किया कंट्रोल रूम

चंडीगढ़। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर से पीडि़त व प्रभावित लोगों की सहायता करने के लिए एक राज्य स्तरीय 20 सदस्यीय समिति का गठन करके कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इस समिति द्वारा लोगों की आवश्यकतानुसार सहायता प्रदान की जायेगी।

यह जानकारी देते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के महासचिव डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि केन्द्र और हरियाणा की भाजपा सरकारें कोविड-19 की महामारी से निपटने में पूर्णतया विफल रही हैं जिसके चलते देश में प्रतिदिन कोरोना के लाखों मामले दर्ज हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें- ऑक्सीजन एक्सपोर्ट को लेकर सरकार पर दोषारोपण कर फंसे विपक्षी

यह भी पढ़ें- COVAXIN कोरोना के कई वैरिएंट पर प्रभावी


इस महामारी में लोगों की सहायता करने के उद्देश्य से हरियाणा प्रदेश कांग्रेस ने चंडीगढ़ स्थित मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना करके हेल्प-लाईन नंबर जारी कर दिए हैं। प्रदेश में कोई भी पीडि़त अथवा प्रभावित व्यक्ति किसी भी प्रकार की सहायता के लिए इन नंबरों पर संपर्क करता है तो उसे तुरंत उचित सहायता प्रदान की जायेगी।

डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेसाध्यक्षा कुमारी सैलजा ने प्रदेश के सभी जिलों में भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किए हैं ताकि राज्य व जिला स्तर पर आपसी तालमेल से जरूरतमंद और गरीब लोगों को त्वरित और उचित सहायता प्रदान की जा सके।