हरियाणा

स्कूल बिल्डिंग के निर्माण में ठेकेदार पर घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप, जांच के आदेश

By Vinod Kumar -- June 10, 2022 2:20 pm

फरीदाबाद/सुधीर शर्मा: फरीदाबाद के मोहना गांव स्थित सरकारी स्कूल की निर्माणाधीन बिल्डिंग में ठेकेदार पर घटिया निर्माण सामग्री इस्तेमाल करना का आरोप है। इसके साथ ही विभाग के जेई और एसडीओ पर भी ठेकेदार से मिलीभगत संगीन आरोप लग रहे हैं। बिल्डिंग के निर्माण में इस्तेमाल की जा रही घटिया सामग्री से आने वाले दिनों में कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता है।

इस पूरे मामले पर अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने जांच करवा कर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी भी इस मामले पर संज्ञान ले रहे हैं। पूर्व विधायक टेकचंद ने मौजूदा निर्दलीय विधायक नैनपाल रावत पर भी मिलीभगत के आरोप लगाए, वहीं मुख्यमंत्री पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं। गांव के सरपंच ने भी घटिया सामग्री के इस्तेमाल की बात को स्वीकार किया है।

बता दें कि फरीदाबाद के मोहना गांव स्थित निर्माणाधीन सरकारी स्कूल की बिल्डिंग में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल कर ठेकेदार और जेई-एसडीओ सरकार को लाखों रुपए का चूना लगा रहे थे। गांव के सरपंच ने माना कि दीवारों के अंदर पीली ईंटों का इस्तेमाल किया जा रहा था। उसके बाद तुरंत काम को बंद करवा कर खराब ईटों को निकलवाने के लिए कहा गया था।

वहीं गांव के सरकारी स्कूल में घटिया सामग्री लगाए जाने की वीडियो देखने के बाद एडीसी फरीदाबाद ने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने की बात की है। एडीसी का कहना है कि शिक्षा के मंदिर में घटिया सामग्री लगाना गलत है। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसकी उचित जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं इस पूरे मामले पर पूर्व विधायक पंडित टेकचंद शर्मा ने टिप्पणी करते हुए कहा कि मैंने भी यहां जाकर देखा है वास्तव में ही बिल्डिंग के अंदर घटिया सामग्री का इस्तेमाल ठेकेदार और प्रशासन की मिलीभगत से हो रहा है। इसकी विजिलेंस जांच करवाकर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। इलाके के जनप्रतिनिधि ऐसे कार्य में भ्रष्टाचार के संरक्षक बने हुए हैं। अपने इलाके की समस्या छोड़कर राज्यसभा चुनाव की खरीद-फरोख्त में लगे हुए हैं।

  • Share