अब तीन मई तक देश में रहेगा लॉकडाउन, 20 अप्रैल से कुछ रियायत मिलना संभव

Coroanavirus India to remain in lockdown till May 3
अब तीन मई तक देश में रहेगा लॉकडाउन, 20 अप्रैल से कुछ रियायत मिलना संभव

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश में अब लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ा दिया गया है। देश के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने इसका ऐलान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के हर संभव प्रयास के बावजूद इसके प्रकोप के बढ़ने की आशंका के मद्देनजर देश भर में पूर्णबंदी (लॉकडाउन) की अवधि तीन मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देशवासियों ने बड़ी जिम्मेदारी के साथ अब तक पूर्णबंदी का पालन किया है और सभी ने अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में पूर्णबंदी का अत्यधिक फायदा मिला है और अन्य देशों की तुलना में देश को काफी फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े सामर्थ्यवान देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहद संभली हुई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा, वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है, ये देखा जाएगा। जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, जो Hotspot में नहीं होंगे, और जिनके Hotspot में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है। इसलिए, न खुद कोई लापरवाही करनी है और न ही किसी और को लापरवाही करने देना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कल इस बारे में सरकार की तरफ से एक विस्तृत गाइडलाइन जारी की जाएंगी।

—PTC NEWS—