हिमाचल में कोरोना के कहर से स्कूल बंद, अस्पताल में बढ़ी संक्रमितों की संख्या

By Arvind Kumar - November 11, 2020 10:11 am

शिमला। हिमाचल में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के चलते 16 लोगों की मौत हुई है। अकेले IGMC और डीडीयू शिमला में दाखिल 9 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है।
हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 26808 के पार हो गया है। प्रदेश में करीब 5365 सक्रिय मामले हैं। वहीं अब तक 21027 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना से 390 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- गुजरात में बीजेपी की शानदार जीत, सभी 8 सीटों पर लहराया भगवा

Corona Cases on Increase हिमाचल में कोरोना के कहर से स्कूल बंद, अस्पताल में बढ़ी संक्रमितों की संख्या

इस बीच सरकार ने स्कूल खोलने का निर्णय तो ले लिया लेकिन अब जब स्कूलों से कोरोना के मामले बढ़ने लगे तो सरकार ने स्कूलों सहित अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया है। इस फैसले के मुताबिक 11 से 25 नवम्बर, 2020 तक विद्यार्थियों, शिक्षण व गैर शिक्षण कर्मचारियों को अवकाश रहेगा।

यह भी पढ़ें- बरोदा में बीजेपी की करारी हार, कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल जीते

यह फैसला मंगलवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिमण्डल की बैठक में लिया गया। वहीं बैठक में धर्मशाला में 7 से 11 दिसम्बर, 2020 तक शीतकालीन विधानसभा सत्र आयोजित करने के लिए राज्यपाल से सिफारिश करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में प्रदेश में वर्तमान कोविड-19 परिस्थिति की समीक्षा भी की गई। मंत्रिमण्डल ने निर्देश दिए कि जांच का दायरा बढ़ाया जाए ताकि प्रत्येक कोविड-19 पॉजिटिव मामले की जांच हो सके तथा कम से कम समय अवधि में तत्परता से कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जानी चाहिए।

Corona Cases on Increase हिमाचल में कोरोना के कहर से स्कूल बंद, अस्पताल में बढ़ी संक्रमितों की संख्या

मंत्रिमण्डल ने निर्देश दिए कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के फील्ड स्टाफ के माध्यम से संवेदनशील समूहों की सुरक्षा के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 उचित व्यवहार को बढ़ावा देने के लिए वृहद प्रचार-प्रसार (आईइसी) अभियान आरम्भ करने के भी निर्देश दिए। मंत्रिमण्डल ने आम जनता से विवाह इत्यादि जैसे सामाजिक समारोहों के दौरान सभी कोविड-19 बचाव प्रोटोकॉल का पालन करने की भी अपील की।

adv-img
adv-img