कोविड-19 सैंपल घर बैठे, कंटेनमेंट जोन के लिए चलाई गई विशेष मेडिकल वैन

Corona Sample Test | Special medical van for Containment Zone

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) दिल्ली की तर्ज पर बल्लभगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने भी अब घर घर जाकर कोरोनावायरस की जांच करने के लिए एक मेडिकल वैन सेवा शुरू की है ताकि लॉकडाउन के दौरान कांटेंनमेंन्ट जोन में घर बैठे-बैठे ही पूरी स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके। यह विशेष मेडिकल वैन कन्टेनमेंट जोन में जाकर संभावित मरीजों के सैम्पल जांच के लिए लेगी। वहीं पहले से ही पॉजिटिव मरीजों की जांच भी करेगी।

बल्लभगढ़ स्वास्थ्य विभाग के एसएमओ डॉक्टर मान सिंह ने बताया कि यह विशेष मेडिकल वैन कंटेनमेंट जोन में जाकर मरीजों के सैंपल कलेक्ट करेगी जिससे संभावित मरीजों को हॉस्पिटल में आकर लाइन में नहीं लगना पड़ेगा।सीएमओ ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 को लेकर दिनरात मेहनत कर रहा है और इस बीमारी पर काबू पाने को लेकर दृढ़ संकल्प है। वहीं उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि वह भी नियमों का पालन करें ताकि इस बीमारी पर मिलकर काबू पाया जा सके।

Corona Sample Test | Special medical van for Containment Zone

गौर हो कि कुछ दिनों तक कोरोना के मामलों में कमी होने के बाद एक बार फिर से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने लग गया है। पिछले 24 घंटों में देश में संक्रमण के 18,653 नये मामले सामने आये हैं जिससे संक्रमितों का आंकड़ा 5.85 लाख के पार पहुंच गया है।

—PTC NEWS—