कोरोना के खिलाफ तेज होगी जंग, 18 + का वैक्सीनेशन आज से शुरू

By Arvind Kumar - May 01, 2021 10:05 am

नई दिल्ली। देश में कोरोना के खिलाफ अब जंग और तेज हो गई है। आज से 18 से 44 वर्ष के उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। अभी तक केवल 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को ही टीका लगाया जा रहा था।

कोरोना के खिलाफ तेज होगी जंग, 18 + का वैक्सीनेशन आज से शुरू

बता दें कि 18+ की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए कोविन पोर्टल पर पंजीकरण अनिवार्य किया गया है। यह पंजीकरण आरोग्य सेतु ऐप से भी किया जा सकता है। इस पंजीकरण के बाद ही लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।
 हालांकि कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी का हवाला देते हुए फिलहाल टीकाकरण शुरू नहीं किया है। मध्यप्रदेश में फिलहाल टीकाकरण प्रारंभ नहीं किया जा सकेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी वैक्सीन की कमी है इसलिए आज से वैक्सीनेशन शुरू नहीं किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें- ऑक्सीजन के नाम पर साइबर ठग हुए सक्रिय, हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

यह भी पढ़ें- शूटर दादी चंद्रो तोमर का कोरोना से निधन, मेरठ के आनंद अस्पताल में ली आखिरी सांस


इसके अलावा कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी की बात कही है। इसलिए इस टीकाकारण अभियान को शुरू करने में थोड़ी देरी हो सकती है। हरियाणा में 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए वैक्सीनेशन 3 मई से शुरू हो पाने की उम्मीद है। 1-2 मई को वैक्सीनेशन सेंटर बंद रहेंगे। केंद्र से आज शाम तक वैक्सीन की नई डोज पहुंचने की उम्मीद है। उम्मीद है कि जल्द ही इन राज्यों तक वैक्सीन पहुंच जाएगी और यहां पर लोगों की वैक्सीनेशन की जा सकेगी।

adv-img
adv-img