Advertisment

कोरोना वायरस हरियाणा: पंचकूला जिला हुआ कोरोना मुक्त

author-image
Arvind Kumar
New Update
कोरोना वायरस हरियाणा: पंचकूला जिला हुआ कोरोना मुक्त
Advertisment
पंचकूला। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 4231 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए है। इनमें 4123 व्यक्तियों के नमूने नेगेटिव पाए गए। इसके अलावा 60 व्यक्तियों के नमूनों के परिणाम आने बाकी है। उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला में केवल 25 व्यक्तियों के नमूने पोजिटिव आए जो ठीक होकर घर चले गए। अब जिला में कोई भी कोरोना पोजिटिव मामला नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सकारात्मक प्रयासों से पंचकूला जिला कोरोना मुक्त हो गया है।

उपायुक्त ने बताया कि जिला के 705 व्यक्तियों को घरों में क्वारंटीन किया गया है। विभाग द्वारा अब तक जिला की 109617 आबादी का घर घर जाकर सर्वे किया गया तथा 45387 व्यक्तियों का मोबाईल मेडिकल यूनिट के माध्यम से स्क्रीनिंग का कार्य किया गया। उन्होंने बताया कि आशा कार्यकर्ताओं ने तीसरे राउण्ड में तीन लाख 17 हजार 795 व्यक्तियों की घर घर जाकर स्क्रीनिंग का कार्य किया। इसके अलावा राजीव कालोनी, सैक्टर 19, बागवाली, सैक्टर 21, सैक्टर 10 में भी स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा स्क्रीनिंग की गई है।

गौर हो कि मंगलवार को प्रदेश में एक दिन में सबसे ज्यादा 94 कोरोना के मामले सामने आएं हैं। प्रदेश में कोरोना के मामले 1305 तक पहुंच गए हैं। गुरुग्राम 33, फरीदाबाद 22, महेंद्रगढ़ 12, पानीपत 5, अंबाला 5, करनाल 3, कुरुक्षेत्र 3, भिवानी 3, हिसार 2, रेवाड़ी 2, पलवल 2, नूह 1 और सिरसा में 1 मामले सामने आए हैं। ---PTC NEWS----
corona-virus-haryana panchkula-corona-free
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment