48 डिग्री तापमान में दिनभर पहन रखी थी पीपीई किट, दो कोरोना योद्धा बेहोश

By Arvind Kumar - May 27, 2020 1:05 pm

हिसार। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को वैश्विक महामारी कोरोना के साथ-साथ प्रचंड गर्मी से भी जूझना पड़ रहा है। जिला के उकलाना क्षेत्र में ऐसी ही दो कोरोना योद्धा ड्यूटी के दौरान गर्मी से बेहोश हो गयी। यह महिला स्वास्थ्य कर्मी मंगलवार को उकलाना के कंटेंनमेंट एरिया में पीपीई किट पहनकर थर्मल स्क्रीनिंग कर रही थी और लगभग 48 डिग्री तापमान के कारण बेहोश हो गयी।

Corona virus Haryana। Two female health workers faintedउकलाना के कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र शर्मा से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि उकलाना में कल दो कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद उकलाना के कुछ एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। मंगलवार को उसी एरिया में स्वास्थ्य विभाग की चार टीमें घर-घर जाकर थर्मल स्क्रीनिंग कर रही थी।

इन्होंने पीपीई किट पहनी हुई थी और उसी के कारण लगातार टेंपरेचर बढ़ाता रहा और 2 महिला स्वास्थ्य कर्मी बेहोश हो गई। एक एमपीएचडब्ल्यू कर्मी भी गर्मी की चपेट में आ गया। उन्हें तुरंत पहले निजी हॉस्पिटल में फर्स्ट एड उपलब्ध करवाया गया और उसके बाद सिविल हॉस्पिटल उकलाना में उनका उपचार किया गया अब उनका स्वास्थ्य सही है।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img