कोरोना वायरस: थाली बजाने पर सुरजेवाला ने कही ये बात, सरकार के समक्ष उठाई कई मांगें

Coronaviurs Congress Leader Randeep Surjewala raises many demands before govt.
कोरोना वायरस: थाली बजाने पर सुरजेवाला ने कही ये बात, सरकार के समक्ष उठाई कई मांगें

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कल 5 बजे थाली बजाकर करोनावाइरस से लड़ रहे देश के हेल्थ कर्मियों का धन्यवाद करने के लिए देशवासियों को साधुवाद दिया है। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यस से सरकार से निम्नलिखित मांग करने की अपील भी लोगों से की है।

आइये! अब सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार से माँग करें कि :-

1. सब हेल्थ कर्मियों की सुरक्षा के लिए उन्हें पर्सनल प्रोटेक्शन ईक्विपमेंट्स – एन95 मास्क, ग्लव, फेस शील्ड, गॉगल्स, हैंड कवर्स, रबर बूट्स, डिस्पोज़ेबल गाउंस दें ताकि वो स्वयं वाइरस के संक्रमण से बच सकें।

2. हमें अपने डॉक्टर्स, नर्स एवं सपोर्टिंग स्टाफ पर गर्व है तथा इस मुश्किल समय में करोना वाइरस से लड़ते हुए जान जोखिम में डालने पर उन्हें विशेष फाईनेंशल लाभ दिया जाना चाहिए।

3. करोना वाइरस के मरीज़ों के लिए वेंटिलेटर का इंतज़ाम करे क्योंकि अभी 130 करोड़ की आबादी के लिए केवल 30,000 वेंटिलेटर हैं। लगभग 95% वेंटिलेटर पहले से ही और बीमारियों से ग्रस्त मरीज़ों के इस्तेमाल में हैं।

4. करोना वाइरस के मरीज़ों के लिए आइसोलेशन बेड का इंतज़ाम करे ताकि इलाज भी हो और संक्रमण भी न फैले, क्योंकि अब तक हर 84,000 देशवासियों पर केवल 1 आइसोलेशन बेड उपलब्ध है, जो नाकाफी है।

5. करोना वाइरस की जाँच संख्या कई गुना बढ़ाए, कयोंकि 130 करोड़ नागरिकों के इस देश में आज तक केवल 16,109 मामलों में ही सैंपलों की जाँच की गई है। निगरानी में रखे व उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जाँच होनी चाहिए

Coronaviurs Congress Leader Randeep Surjewala raises many demands before govt.
कोरोना वायरस: थाली बजाने पर सुरजेवाला ने कही ये बात, सरकार के समक्ष उठाई कई मांगें

6. पूरे देश में जो हैंड सैनिटाईज़र्स, फेस मास्क और लिक्विड सोप की कालाबाजारी धड़ल्ले से हो रही है, उन पर कड़ी कार्यवाही हो। आपदा के समय सब्जियों, दाल, आलू, प्याज़ आदि के रोज रेट बढ़ाने वालों पर कार्यवाही हो।

7. दैनिक मजदूरी करने वाले लाखों लोगों, मनरेगा मज़दूरों, एडहॉक-अस्थायी कर्मचारियों, श्रमिकों,किसानों व असंगठित क्षेत्र में काम करने वालों का रोज़गार चला गया है। संकट की घड़ी में सरकार उन्हें नकद आर्थिक मदद दे।

8.करोना के चलते सर्वाधिक रोज़गार देने वाले क्षेत्र, यानि कृषि क्षेत्र पर भारी मार पड़ी है।बेमौसम की बारिश और ओलावृष्टि ने खेती पर संकट पैदा कर दिया। सरकार को कृषि क्षेत्र के लिए विशेष राहत पैकेज देना चाहिए।

9. दुकानदार, व्यवसायी खासकर MSME’s करोना वाइरस की वजह से भारी नुक़सान में हैं। सरकार को विशेष राहत पैकेज देना चाहिए तथा उन्हें आवश्यक टैक्स ब्रेक, ब्याज माफ़ी एवं देनदारियों पर छूट देनी चाहिए।

10. करोना वाइरस के चलते मध्यमवर्गीय लोगों व वेतनभोगी वर्ग गंभीर समस्या से जूझ रहा है।मासिक EMI अधिकतर सुविधाओं का रास्ता है। सरकार को ईएमआई स्थगित करनी चाहिए।

—PTC NEWS—