कोरोना संक्रमित 8 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, आज होंगे डिस्चार्ज

By Arvind Kumar - May 17, 2020 3:05 pm

बहादुरगढ़। (प्रदीप धनखड़) झज्जर जिले में कोविड-19 यानी कोरोना वायरस को हराकर घर लौटने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। झज्जर जिले में आज कोरोना संक्रमित 8 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कल शाम के समय भी 21 व्यक्ति कोरोना को हराकर वापस अपने घर लौट आए थे। झज्जर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 91 लोग सामने आए थे। जिसके बाद उन्हें पीजीआई रोहतक, खानपुर मेडिकल कॉलेज और बाढ़सा एम्स पार्ट 2 में एडमिट करवाया गया था। जिनमें से 51 लोग अब तक ठीक होकर वापस अपने घर लौट आए हैं। झज्जर जिले का कोरोना संक्रमित लोगों का रिकवरी रेट 50% से भी ज्यादा हो गया है। इतना ही नहीं राजधानी दिल्ली के आंकड़ों में दर्ज किए गए बहादुरगढ़ के रहने वाले तीन अन्य व्यक्ति भी ठीक होकर वापस अपने घरों में आ चुके हैं। झज्जर जिले में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 2.5 प्रतिशत है।

Coronavirus Haryana | 8 Patients Recovered From Coronaअब तक झज्जर जिला प्रशासन 3665 लोगों की जांच कर चुका है। अलग अलग विभागों से 1888 लोगों की रेंडम सेंपलिंग भी की जा चुकी है। दूध सप्लाई करने वाले 40 व्यक्ति और 61 गर्भवती महिलाओं के भी सैंपल लिए जा चुके हैं। कोरोना संक्रमित लोगों के ठीक होकर लौटने का सिलसिला आगे भी जारी रहने की उम्मीद बनी हुई है।

कई बार ऐसा भी देखने में आया की जो व्यक्ति को रोना को हराकर वापस घर लौटे हैं। कंटेनमेंट जोन में भारी भीड़ ने उन लोगों का स्वागत फूल माला पहनाकर किया है। लेकिन कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की भीड़ लगाने वालों पर अब प्रशासन सख्ती बरतेगा और कोराना को हराकर घर लौटने वाले लोगों के स्वागत करने वाले लोगों पर अब कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। एसडीएम तरुण पावरिया का कहना है कि कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की गतिविधि करना कानूनन अपराध है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग को रोना को हराने के लिए अपने घरों में ही रहे।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img