गुरुग्राम नागरिक अस्पताल में लगाया गया पहला डिस इन्फेक्शन टनल

By Arvind Kumar - April 08, 2020 1:04 pm

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) पूरे देश में चल रहे कोरोना वायरस के प्रकोप और महामारी से लगातार राज्य सरकारें लड़ रही हैं और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन का लॉक डाउन भी पूरे देश में लगा रखा है। गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम में रहने वाले लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए मशक्कत कर रहा है और ऐसी ही मशक्कत में से एक है गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में लगाया गया सोडियम हाइपोक्लोराइट टनल यानी एक ऐसा कक्ष जहां से गुजरने के बाद ही अब मरीज, डॉक्टर या फिर अस्पताल का स्टाफ अस्पताल में जा सकेगा।

Coronavirus Haryana | Dis Infection Tunnel in Gurugram Hospital गुरुग्राम नागरिक अस्पताल में लगाया गया पहला डिस इन्फेक्शन टनल

अस्पताल के एंट्री गेट पर इस टनल को लगाया गया है, जहां पर दूर-दूर से करोना संदिग्ध मरीज और किसी भी बीमारी का उपचार कराने के लिए लगातार मरीज आ रहे हैं और उसी एंट्री गेट से उन मरीजों को उन संदिग्ध व्यक्तियों को इस टनल के माध्यम से गुजरना होगा। यह टनल बाहरी तौर पर इंफेक्शन को खत्म करने का काम करेगा। इस टनल के अंदर पानी और सोडियम हाइपो क्लोराइट का मिश्रण डाला गया है जो किसी भी मरीज के टनल के भीतर घुसते ही उस पर छिड़काव करना शुरू कर देगा।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img