हरियाणा रोडवेज में 100 प्रतिशत सवारियों के फरमान ने बढ़ाया संक्रमण का खतरा

Coronavirus Haryana | Roadways buses run with full capacity

रोहतक। (अंकुर सैनी) हरियाणा सरकार ने रोडवेज बसों में 100 प्रतिशत सवारियों के सफर का फरमान जारी किया है। पहले एक बस में सिर्फ 30 फीसदी लोगों को बैठने की अनुमति थी लेकिन नए आदेशों के अनुसार सभी सीटों पर सवारी बैठ सकेंगी। लेकिन, इस फरमान ने कोराना के संक्रमण को न्योता दे दिया है।

रोहतक डिपो से सभी बसों को सो प्रतिशत सवारियों के साथ रवाना किया गया है। रोहतक से रवाना हुई बसों में भीड़ देखने को मिली व लोग बिना सोशल डिस्टेंस के बैठे हुए नजर आए। ऐसे में कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ जाता है।

Coronavirus Haryana | Roadways buses run with full capacity

वहीं बस स्टैंड पर आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग होती हुई भी नजर नहीं आई। ऐसे में सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों की सरे आम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

रोहतक डिपो के जीएम गुलाब सिंह ने बताया कि सभी सवारियों की थर्मल स्कैनिंग की गई है व बसों को भी सैनिटाइज किया गया है। लेकिन, हकीकत और स्थिति बस स्टैंड पर विपरीत देखने को मिली। वहीं, यात्री गौरव का कहना है कि सरकार के इस आदेश से सिर्फ खजाने को भरने को प्राथमिकता दी गई है। इस आदेश से बस में यात्रियों की भीड़ बढ़ेगी और सोशल डिस्टेंस नहीं रहेगा। एक दूसरे के साथ लोग सीट पर चिपक कर बैठेंगे जिससे कोरोना फैलने का खतरा बढ़ेगा। बसों में सफर अब सिर्फ भगवान भरोसे ही होगा। बसों में बीच की सीट खाली रहनी चाहिए।

—PTC NEWS—