हिमाचल

कोरोना वायरस: हिमाचल के इस शहर में लगा कर्फ्यू, सीमाओं को किया गया सील

By Arvind Kumar -- July 26, 2020 11:07 am -- Updated:Feb 15, 2021

नालागढ़। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में बीती रात 12 बजे से कर्फ्यू शुरू हो गया है। कर्फ्यू शनिवार रात 12:00 बजे से मंगलवार सुबह 6:00 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में किसी भी प्रकार की मूवमेंट नहीं होगी। केवल आपातकालीन सेवाएं ही जारी रहेंगी। कर्फ्यू के चलते औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन की सभी सीमाओं को सील किया गया है।

बता दें कि क्षेत्र में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन व सरकार ने कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है जो मंगलवार सुबह 6:00 बजे तक जारी रहेगा। अगर क्षेत्र में कोरोना का कहर कम नहीं हुआ तो संभावना है कि कर्फ्यू का समय आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

राज्य में आवागमन नियमों में आंशिक संशोधन

उधर प्रदेश सरकार ने राज्य में आवागमन से संबंधित जारी आदेशों में आंशिक संशोधन किया है। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि जो विद्यार्थी और अभ्यर्थी अपने माता-पिता के साथ प्रतियोगी चयन परीक्षाओं के कारण प्रदेश के भीतर और बाहर आवागमन करना चाहते हैं, उन्हें राज्य में 72 घण्टों के भीतर आवागमन करने की स्थिति में क्वारंटीन नियमों से छूट की सुविधा प्रदान की जा सकती है।

Coronavirus India Curfew imposed in this city of Himachal

 

परीक्षा प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए प्रवेश पत्र को प्रदेश में आने व वापिस आने के लिए वैद्य दस्तावेज माना जाएगा और विद्यार्थियों, अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों को अलग से पंजीकरण करवाने की आवश्यकता नहीं होगी। प्रदेश में परीक्षा के लिए आने की स्थिति में उन्हें हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा पंजीकृत स्थानीय होटलों एवं इकाइयों में ठहरने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

Coronavirus India Curfew imposed in this city of Himachal

प्रवक्ता ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अन्तर्गत जिला प्रशासन की अनुमति के पश्चात ही बागवानों, कृषकों और ठेकेदारों द्वारा प्रदेश के बाहर से श्रमिकों को लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्वारंटीन अवधि पूरी होने के पश्चात या कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट आने के पश्चात ही कार्य स्थल पर कार्य करने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

---PTC NEWS---