Advertisment

Coronavirus India Live Updates: भोपाल में एक पत्रकार का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
Coronavirus India Live Updates:  भोपाल में एक पत्रकार का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव
Advertisment

देश में कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसार रहा है। इस वायरस की रोकथाम के लिए सरकार ने 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया है। अब तक 24 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों तक इस महामारी का संक्रमण फैल चुका है। लॉकडाउन और कोरोना वायरस से जुड़ी हर जानकारी के लिए जड़े रहें पीटीसी न्यूज के साथ।

                                              ----------------------------------
Advertisment

ओडिशा CM नवीन पटनायक ने स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को 4 महीने का अग्रिम वेतन भुगतान किया।

मध्य प्रदेश: भोपाल में एक पत्रकार का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। पत्रकार मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए फ्लोर टेस्ट में मौजूद था और वो उस प्रेस कांफ्रेंस में भी मौजूद था जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने इस्तीफे की घोषणा की थी।

उत्तर प्रदेश सरकार : पूरे राज्य में पान मसाले के उत्पादन, वितरण और बिक्री पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है।

Advertisment
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सी. विजयभास्कर: तमिलनाडु में COVID19 के नए 5 पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें चार इंडोनेशिया के नागरिक हैं और एक चेन्नई से उनका ट्रैवल गाइड है। वे 22 मार्च से क्वारंटाइन हैं।
Coronavirus India Live Updates: Coronavirus India Live Updates: जानिए क्या है ताजा स्थिति?

कुरुक्षेत्र :- कोरोना लॉक डाउन को देखते हुए जो लोग फालतू में बाहर निकल रहे है पुलिस सहित आला अधिकारी सख्ती से निपट रहे हैं।

Advertisment

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत: हमने पहले दिन के कर्फ्यू की पूरी समीक्षा की। अभी भी राज्य में कोई पॉजिटिव केस नहीं है। जो भी टूरिस्ट गोवा में अटके हुए हैं। उनका सारा रिकॉर्ड हम टूरिज्म विभाग से ले रहे हैं। फिलहाल जो जहां पर है वहीं रहे।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने विदेश मंत्रालय से पिछले 2/3 दिनों से कज़ाकिस्तान के अलमाटी में हवाई अड्डे पर कई भारतीय छात्रों के भोजन, पानी, परिवहन और चिकित्सा सहायता के बिना फंसे रहने पर प्रतिक्रिया मांगी है। कोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामले की सुनवाई की।

दिल्ली: देश भर में 21 दिनों तक चलने वाले लॉकडाउन के बीच दवाई खरीदने के लिए लाइन में खड़े लोग, लोग इस दौरान आपस में दूरी का भी ख्याल रखते दिखे। इस लॉकडाउन के बीच जरूरी सेवाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी। तस्वीरें बंगाली मार्केट से।

Advertisment

कोलकाता: देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच नगरपालिका ने अस्पतालों और क्वारंटीन केंद्रों को सेनिटाइज किया।

जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सरकारी दफ्तर 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे: रोहित कंसल, प्रधान सचिव (योजना), जम्मू-कश्मीर

दिल्ली: पहाड़गंज में एक बैंक के बाहर कतार में खड़ी महिलाओं के सामाजिक दूरी बनाए रखने से इनकार करने पर पुलिस कर्मियों ने उन्हें खदेड़ दिया। बाद में पुलिस द्वारा उन्हें आश्वासन दिए जाने कि बैंक और एटीएम खुले रहेंगे वो सामाजिक दूरी बनाकर कतार में खड़ी हुईं।

Advertisment

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा में स्वास्थ्य अधिकारियों, पुलिस कर्मियों, मीडियाकर्मियों, सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों को बीमा दिए जाने की घोषणा की।

राजस्थान: राज्य में आज चार नए कोरोना वायरस पॉजिटिव केस सामने आए हैं। चार व्यक्तियों में से दो भीलवाड़ा के चिकित्सा स्टाफ के सदस्य हैं। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 36 हो गई है।

दिल्ली: दिल्ली सरकार द्वारा बाबा खड़क सिंह मार्ग पर 'रैन बसेरा' में मुफ्त भोजन दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज मीडिया ब्रीफिंग में आश्वासन दिया कि 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान कोई भी शहर में भूखा नहीं सोएगा।

Advertisment

अमृतसर: देशभर में जारी लॉक डाउन के बीच पंजाब पुलिस ने लोगों को मुफ्त खाने की चीजें बांटी। नीरज कुमार SHO: लोगों की सुविधा के लिए हमने उन्हें फल, सब्जियां और दूध बांटा है।

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल: जो लोग आवश्यक सेवाएं प्रदान कर रहे हैं जैसे किरयाने वाले, पानी वाले, सब्जी वाले और बिजली वाले इन सबको पास देने की तैयारी की गई है। आज दोपहर तक या शाम तक एक हेल्पलाइन जारी कर देंगे। आप उस पर फोन कीजिए हम आपको ई-पास जारी कर देंगे।

कारोना वायरस इम्पोर्टेड है वायरस है। यह भारत में पैदा नहीं होता। इससे बचने के लिए इसके वाहक जो विदेशों से लौटे हैं से बचना जरूरी है। सरकार ने उन्हें कोरांटीन किया है। यदि वह इसका पालन नही कर रहे तो पुलिस को इसकी जानकारी दें: अनिल विज

Advertisment

करनाल में लॉक डाउन का असर दिख रहा है। बाजार बंद हैं, सिर्फ एक्का दुक्का वही दुकान खुली है जो या तो दवाई की या फिर राशन की। सब जगह नाकेबन्दी है, कुछ लोग जो घरों से बिना वजह बाहर निकले उन्हें घर वापिस भेजा जा रहा है।

फतेहाबाद में लॉक डाउन के दूसरे दिन पुलिस ने अपनाई सख्ती, बेवजह घर से निकलने वाले लोगों की डंडे से की धुनाई।

कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास शाम 5 बजे के बाद दुकानें नहीं खोलने के राज्य के आदेश का उल्लंघन करने पर कल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में खाने और अन्य जरूरी सेवाओं और वस्तुओं की कमी की अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखने के लिए कहा है। सभी आशंकाओं को दूर करने और शांति बनाए रखने के उपाय करने के निर्देश भी दिए।

पीलीभीत के एक 33 वर्षीय निवासी का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। ये किसी के संपर्क में आने से हुआ है।

दिल्ली सरकार ने जिला प्रशासन और पुलिस को डॉक्टरों / पैरामेडिकल स्टाफ / हेल्थ केयर कर्मियों को अपने किराए के घर खाली करने के लिए मजबूर करने वाले मकान मालिकों / घर के मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

गुजरात में तीन नए कोरोना वायरस पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अब तक 38 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। होम क्वारंटीन का उल्लंघन करने वाले 147 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज़ की गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है।

-
coronavirus-india-live-updates
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment