Advertisment

कोरोना वायरस: भारत ने 85% की रिकवरी दर के साथ हासिल की नई ऊंचाई

author-image
Arvind Kumar
New Update
कोरोना वायरस: भारत ने 85% की रिकवरी दर के साथ हासिल की नई ऊंचाई
Advertisment
नई दिल्ली। भारत ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर ली है। पिछले कुछ हफ्तों में ठीक होने वाले मामलों की उच्च संख्या का क्रम जारी है और राष्ट्रीय रिकवरी दर आज 85 फीसदी तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान नए पुष्ट हुए मामलों की तुलना में रिकवर होने वाले मामलों की संख्या अधिक रही है।
Advertisment
publive-imageदेश में पिछले 24 घंटों में 82,203 रोगी ठीक हुए हैं, जबकि नए पुष्ट मामलों की संख्या 72,049 रही है। ठीक होने वाले रोगियों की कुल संख्या 57,44,693 हो गई है। इसकी बदौलत अधिकतम ठीक होने वाले रोगियों के मामले में भारत की वैश्विक स्थिति लगातार मजबूत बनी हुई है। Coronavirus India scales another peak with Recovery Rate leaping past 85 percent बड़ी संख्या में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या के चलते सक्रिय मामलों और ठीक होने वाले मामलों के बीच अंतर और अधिक बढ़ गया है। ठीक होने वाले मामलों और सक्रिय मामलों (9,07,883) के बीच का अंतर 48 लाख (48,36,810) से अधिक हो गया। ठीक होने वाले मामले सक्रिय मामलों से 6.32 गुना हैं जो यह प्रदर्शित करते हैं कि ठीक होने वाले रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। Coronavirus India scales another peak with Recovery Rate leaping past 85 percent देश में सक्रिय मामलों में और कमी आई हैं और यह 13.44% तक नीचे खिसक गया है और लगातार घट रहा है। राष्ट्रीय आंकड़े की बात करें तो 18 राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में रिकवरी की दर राष्ट्रीय औसत से अधिक है। ठीक होने वाले नए मामलों में से 75 फीसदी योगदान दस राज्यों का है जिनमें महाराष्ट्र, कर्नाटक आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और दिल्ली शामिल हैं।
Advertisment
यह भी पढ़ेंहरियाणा में बाहरी राज्यों के किसान भी बेच सकेंगे धान यह भी पढ़ें
Advertisment
सिरसा में किसानों पर वाटर कैनन का प्रयोग महाराष्ट्र इस सूची में शीर्ष पर है जहां एक दिन में लगभग 17,000 रोगी ठीक हुए हैं जबकि कर्नाटक ने एक दिन में ठीक होने वाले रोगियों की इस सूची में 10,000 से अधिक का योगदान दिया है।Coronavirus India scales another peak with Recovery Rate leaping past 85 percent देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 72,049 नए मामले सामने आए हैं। 10 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों का नए पुष्टि किए गए मामलों में 78% का योगदान है। महाराष्ट्र इस सूची में शीर्ष पर है जिसने इसमें लगभग 10,000 मामलों का योगदान दिया है और इसके बाद कर्नाटक का नंबर आता है जिसने इस सूची में 12,000 से अधिक का योगदान दिया है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में 986 मौतें हुई हैं। कोविड के कारण पिछले 24 घंटों में हुई मौतों में 83% मौतें 10 राज्यों / केन्द्र शासित प्रदेशों में हुई हैं। नई मौतों में महाराष्ट्र में सर्वाधिक 370 मौतें के साथ 37 फीसदी मौत हुई है। इसके बाद कर्नाटक में 91 रोगियों की मौत हुई है।-
coronavirus-india corona-cases-in-india hindi-news corona-recovery-rate
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment