Tue, Apr 23, 2024
Whatsapp

कोरोना पर यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 1000 रुपए भत्ता देने का एलान

Written by  Arvind Kumar -- March 21st 2020 12:59 PM -- Updated: March 21st 2020 01:07 PM
कोरोना पर यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 1000 रुपए भत्ता देने का एलान

कोरोना पर यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 1000 रुपए भत्ता देने का एलान

लखनऊ। चीन से फैले कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। देश में कोरोना वायरस के मरीजों को संख्या बढ़कर 271 हो चुकी है। कोरोना के चलते कई कारोबार भी प्रभावित हो रहे हैं। खासकर दिहाड़ीदारों को काम ना मिलने के कारण उन्हें आजीविका चलाने में मुश्किल आ रही है। ऐसे में योगी सरकार आगे आई है और दिहाड़ीदारों व निर्माण श्रमिकों के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 35.37 लाख दिहाड़ीदारों को उनकी आजीविका के लिए 1000 रुपए महीना भरण पोषण भत्ता देने का एलान किया है।

कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति के बारे जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बहुत सारी गतिविधियों को हमने रोक लिया है। सिनेमा घर, मॉल्स आदि को बंद कर दिया गया है। सभी शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। गैर जरूरी यात्राएं न करने और भीड़ भाड़ वाले स्थानों से बचने का भी आह्वान किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में कुल 23 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कुल मामलों में से नौ लोग ठीक हो गए हैं। हमारे पास राज्य में पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन वार्ड उपलब्ध हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से एहतियात के लिए हर संभव सावधानी बरत रही है। हमें इस संक्रमण को हर हाल में रोकना होगा। देश में कोरोना वायरस अभी स्टेज2 पर है। अगर हम इसे अभी रोकने पर कामयाब होते हैं तो यह दुनिया के लिए भी एक मैसेज होगा।


यह भी पढ़ेंदेश में कोरोना के मामले बढ़कर हुए 271, कल लगेगा जनता कर्फ्यू ---PTC NEWS---

Top News view more...

Latest News view more...