कोरोना: पांच दिन में नहीं बढ़ी केसों की संख्या, 57 में से 36 हुए डिस्चार्ज, एक्टिव 21 केस

By Arvind Kumar - April 23, 2020 5:04 pm

नूह। हरियाणा के मुस्लिम बाहुल्य जिला नूह में भले ही कोरोना वायरस केसों की संख्या 57 हो गई है, लेकिन पिछले पांच दिन से कोई नया केस सामने नहीं आया है। कोई नया केस सामने नहीं आने से इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली है। 57 में से नल्हड़ मेडिकल कालेज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 36 लोगों को पूरी तरह स्वस्थ होने के कारण डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब एक्टिव केसों की संख्या 21 रह गई है।

डॉक्टर वीरेंद्र सिंह यादव सीएमओ ने कहा कि ठीक होने वाले तब्लीगी जमात से सम्बंध रखते हैं। 36 स्वस्थ हुए लोगों को मालब गांव, शमसुद्दीन हॉस्टल के एकांतवास में 14 दिन तक एहतियात के तौर पर रखा गया। लोकल लोगों को घर भेजा गया है। गुरुवार को डिस्चार्ज हुए 8 में से 5 लोग खानपुर घाटी गांव से हैं। इस गांव में जिले में सबसे ज्यादा केस मिले, जो ट्रक चालक के संपर्क में आये थे । देश के कई राज्यों के अलावा विदेश के कई लोग स्वस्थ होने वाले लोगों में शामिल हैं। विदेशी ठीक मरीजों को शमसुद्दीन हॉस्टल में रखा गया है।

Coronavirus: Number of cases not increased in five days in Nuh कोरोना: पांच दिन में नहीं बढ़ी केसों की संख्या, 57 में से 36 हुए डिस्चार्ज, एक्टिव 21 केस

आपको बता दें कि नूह जिले में करीब 2513 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है। जिनमें से 436 लोगों का सर्विलेंस पीरियड पूरा हो चुका है। अब सर्विलांस पर 2077 लोग रखे गए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 1623 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई रोहतक व गुरुग्राम के एक निजी लैब में भेजे हैं। जिनमें से 1478 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा 57 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img