Advertisment

बन गई कोरोना की दवा, रूस ने COVID-19 वैक्सीन को किया पंजीकृत

author-image
Arvind Kumar
New Update
बन गई कोरोना की दवा, रूस ने COVID-19 वैक्सीन को किया पंजीकृत
Advertisment
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच रूस दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है जिसने कोरोना वायरस की वैक्सीन को पंजीकृत कर लिया है। स्पुतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को रूस में दुनिया का पहला COVID-19 वैक्सीन पंजीकृत किया गया है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक बैठक में कहा, "जहां तक ​​मुझे पता है, दुनिया में पहली बार, कोरोनावायरस संक्रमण के खिलाफ एक टीका आज सुबह पंजीकृत किया गया।"
Advertisment
publive-imageCoronavirus Vaccine | Russia register COVID-19 vaccine उन्होंने आगे कहा कि "मुझे उम्मीद है कि हम निकट भविष्य में इस दवा का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करने में सक्षम होंगे, जो बहुत महत्वपूर्ण है," राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि उनकी एक बेटी को COVID-19 टीका दिया गया है। उन्होंने कहा, "मेरी एक बेटी का टीकाकरण हो गया। वास्तव में, उसने एक प्रयोग में भाग लिया। इस बीच, रूस के स्वास्थ्य मंत्री मिखाइल मुराशको ने जानकारी दी है कि रूसी माइक्रोबायोलॉजी रिसर्च सेंटर गेमालेया के कोविड ​​-19 वैक्सीन को पंजीकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि टीका सुरक्षित और प्रभावी साबित हुआ।
Advertisment
Coronavirus Vaccine | Russia register COVID-19 vaccine गौर हो कि देश में कोरोना की स्थिति भयावह होती जा रही है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 53 हजार से अधिक नये मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 22.68 लाख के पार हो गयी। वहीं रोगमुक्त होने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है और इस दौरान 47 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ हुए हैं। publive-imageदेश में अब सक्रिय मामले 28.21 प्रतिशत, रोगमुक्त होने वालों की दर 69.80 प्रतिशत और मृतकों की दर 1.99 प्रतिशत है। ---PTC NEWS----
coronavirus-vaccine russia-corona-vaccine-registered
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment