कोविड19: गुरुग्राम जिला प्रशासन ने जारी किए निर्देश, पालन ना करने वालों पर होगी कार्रवाई

Gurugram Administration New Order
कोविड19: गुरुग्राम जिला प्रशासन ने जारी किए निर्देश, पालन ना करने वालों पर होगी कार्रवाई

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) कोविड 19 के बढ़ते मामलों के चलते गुरुग्राम जिला प्रशासन ने नए आदेश जारी किए हैं। साइबर सिटी के सभी बैंक्विट हाल, होटल और मैरिज पैलेस आदि के लिए ये आदेश जारी किए गए हैं। आदेशों में तमाम सेक्टर्स से जुड़े लोगों को मास्क और आरोग्य सेतु एप्प अनिवार्य किया गया है। ये आदेश निम्न प्रकार से हैं।
1. मास्क पहनना अनिवार्य करना और आरोग्य सेतु ऐप के उपयोग को बढ़ावा देना।

2. सोशल डिस्टेंस और चेहरे को ढकने सहित विभिन्न सुरक्षा उपायों पर Public Address System के माध्यम से नियमित अंतराल पर घोषणाएं करना।

3. परिसर के अंदर काम करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए Sensitization Program आयोजित करें।

4. प्रवेश द्वार या स्वागत क्षेत्र में हैंडवाश सुविधा या सैनिटाइज़र की व्यवस्था।

यह भी पढ़ें- बीजेपी सांसद का किसानों ने किया विरोध, गाड़ी पर किया पथराव

यह भी पढ़ें- न्यायमूर्ति नथालपति वेंकट रमण होंगे भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश

Night curfew5. सामान्य क्षेत्रों जैसे लिफ्ट, हैंड्रिल, दरवाजे आदि को नियमित आधार पर साफ करें।

6. अगले दो महीनों तक विवाह / सामाजिक कार्यक्रमों के लिए बुकिंग कैलेंडर को संबंधित संयुक्त आयुक्त, एमसीजी और स्थानीय एसएचओ के साथ साझा किया जाना चाहिए।

बता दें कि गुरुग्राम में बीते 20 मार्च के बाद से अभी तक कोरोना संक्रमित मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है। जिसके चलते प्रशासन ने कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं। प्रशासन ने साफ किया है कि नए निर्देशों का पालन ना करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

Wearing Mask mandatory in Vehicleउल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना के मामले तेज गति से बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,15,736 नए मामले सामने आए हैं जो कि एक दिन में सर्वाधिक हैं। नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,28,01,785 पहुंच गई है। वहीं 630 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,66,177 हो गई है।