Wed, Apr 24, 2024
Whatsapp

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल

Written by  Arvind Kumar -- September 28th 2021 05:33 PM -- Updated: September 28th 2021 05:43 PM
कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल

नई दिल्ली। सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। इस दौरान कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि इन्होंने (कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी) लगातार मोदी सरकार और हिटलरशाही की नीति के खिलाफ संघर्ष किया। हमारे इन साथियों को लगा कि ये आवाज़ और बुलंद हो पाएगी जब ये कांग्रेस और राहुल गांधी की आवाज़ में मिलकर एक और एक ग्यारह की आवाज़ बन जाएगी।

बता दें कि कन्हैया कुमार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य थे, जो पार्टी की एक शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था थी, जबकि मेवाणी गुजरात के वडगाम निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र विधायक और राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच (RDAM) के संयोजक हैं।
यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने की आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन की शुरूआत यह भी पढ़ें- युवक पर तेजधार हथियारों से हमला, हमलावरों ने मृतक की नाक तक काट दी दोनों युवा नेताओं के पार्टी में शामिल होने से पहले ही स्वागत के लिए दिल्ली में कांग्रेस का दफ्तर पोस्टर-बैनरों से पट गया था। पिछले कई दिनों से कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी की कांग्रेस में जाने की अटकलें चल रही थी।

Top News view more...

Latest News view more...