Advertisment

ये है हिमाचल का पहला ट्यूलिप गार्डन, तस्वीरों में देखिए सुंदरता (PHOTOS)

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
ये है हिमाचल का पहला ट्यूलिप गार्डन, तस्वीरों में देखिए सुंदरता (PHOTOS)
Advertisment
शिमला। जिस ट्यूलिप के लिए आपको कश्मीर का रुख करना पड़ता था। अब उसी ट्यूलिक के गार्डन शिमला में तैयार हो गए हैं। इन दिनों यहां ट्यूलिप खिल उठे हैं, जिन्हें देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक खिंचे चले आ रहे हैं।
Advertisment
Tulip Garden Shimla ये है हिमाचल का पहला ट्यूलिप गार्डन, तस्वीरों में देखिए सुंदरता शिमला से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर क्रेगनैनो में वन विभाग की ओर से नेचर पार्क तैयार किया जा रहा है। यहां पर नेचर ट्रेल, कैंप फायर एरिया, फैमिली पिकनिक स्पॉट, ट्री हाउस, टेंटिंग साइट का पर्यटक आनंद ले सकते हैं। Tulip Garden Shimla क्रेगनैनो में वन विभाग की ओर से नेचर पार्क तैयार किया जा रहा है इस पार्क में हिमाचल की संस्कृति की झलक भी देखने को मिलती है। पार्क में हिमाचली बालाओं की वेशभूषा में स्टैच्यू लगाए गए हैं। जिससे लोग यहां की संस्कृति की जानकारी ले सके। Tulip Garden Shimla इस पार्क में हिमाचल की संस्कृति की झलक भी देखने को मिलती है। अब यह पार्क बॉलीवुड को भी अपनी ओर आकर्षित करने लगा है। साथ ही यहां पड़ोसी राज्यों से आने वाली पर्यटकों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है।
Advertisment
Tulip Garden Shimla यहां पड़ोसी राज्यों से आने वाली पर्यटकों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। बाहरी राज्यों से कोई भी टूरिस्ट इस पार्क में घूमने आए तो सुबह से शाम तक आराम से यहां घूम सकते हैं। इसके लिए उन्हें टिकट लेना होगा। Tulip Garden Shimla पार्क में एंट्री के लिए टिकट लेना अनिवार्य है इस पार्क में जाने के लिए बच्चों के लिए दस रुपए और इसके अलावा अन्य लोगों के लिए बीस रुपए की टिकट रखी गई है। Tulip Garden Shimla पर्यटक यहां आकर खूब आनंद उठा सकते हैं यह भी पढ़ें : देखिए हिमाचल में ताजा बर्फबारी के नजारे (Pics)-
himachal-news-in-hindi ptc-news-himachal craignano-hill camping-site tulip-garden tulip-garnden-himachal
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment