अपराध/हादसा

कुएं में मिली गर्भवती महिला की लाश, 3 साल पहले हुई थी शादी...ससुरालियों पर मामला दर्ज

By Vinod Kumar -- January 25, 2022 1:08 pm

प्रदीप साहू/ चरखी दादरी: जिले के गांव मानकावास में डेढ़ माह की गर्भवती महिला का शव घर से कुछ दूरी पर स्थित कुएं से बरामद हुआ है। मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताडऩा व हत्या करके कुएं में शव फेंकने का आरोप लगाया है। सदर थाना पुलिस ने इस संबंध में पति समेत ससुराल पक्ष के चार लोगों पर धारा 304-बी, 34 और 498-ए के तहत केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दिए बयान में भिवानी जिला के थिलोड निवासी अनिल कुमार ने बताया कि उसकी छोटी बहन ममता (23) की शादी तीन साल पहले मानकावास निवासी दीपक से हुई थी। अनिल ने बताया कि शादी के बाद से ही उसकी बहन को ससुराल पक्ष के लोग परेशान करते थे। इसे लेकर उसकी बहन ने उसके सामने कई बार शिकायत की और हर बार उसने अपनी बहन को घर बसाने की बात कहकर समझाने का प्रयास किया।

अनिल के अनुसार उसके मौसा अनूप का उसके पास फोन आया और उन्होंने बताया कि ममता का शव घर के समीप कुएं से बरामद हुआ है। यह सूचना मिलने के बाद मायके पक्ष के लोग मानकावास पहुंचे तो उसकी बहन मृत मिली। अनिल ने पुलिस बयान में बताया कि प्रताड़ना से तंग आकर या तो उसकी बहन ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या कर शव कुएं में डाला गया है।

सदर पुलिस थाना के एसआई एवं जांच अधिकारी राजकुमार ने बताया कि थिलोड निवासी अनिल के बयान पर पुलिस ने मृतका के पति, सास, ससुर व जेठानी के खिलाफ धारा 304-बी, 34 और 498-ए के तहत केस दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों का पता चल जाएगा और उसी अनुरूप पुलिस अगली कार्रवाई अमल में लाएगी।

 

  • Share