प्रमुख खबरें

डीलर एसोसिएशन का बड़ा फैसला: 15 दिन तक सुबह 7 से शाम 5 बजे तक ही खुलेंगे पंप

By Poonam Mehta -- October 26, 2021 10:10 am -- Updated:Feb 15, 2021

पंजाब: पंजाब में अगले 15 दिन लोगों के लिए मुश्किल हो सकते हैं। अब लोगों को शाम 5 बजे के बाद पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा। पेट्रोल पंप सिर्फ सुबह 7 से शाम 5 बजे तक ही खुले रहेंगे। पंजाब पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

रविवार को डीलर्स की लुधियाना में हुई मीटिंग के बाद इसकी घोषणा की गई। इस मीटिंग में जालंधर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़, मोहाली, होशियारपुर, मोगा समेत करीब 50 पेट्रोल पंप मालिकों ने हिस्सा लिया। जिसमें एसोसिएशन के मनजीत सिंह, अशोक सचदेवा, मोंटी सहगल भी मौजूद रहे।

एसोसिएशन के अध्यक्ष परमजीत सिंह दोआबा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही हैं। इससे उनकी इनपुट लागत बढ़ रही है। इसके मुकाबले उनके कमीशन में कोई इजाफा नहीं हुआ। पिछले 5 सालों में लागत दोगुनी हो चुकी है। इस बारे में सरकार से कई बार मीटिंग हो चुकी हैं। कीमतों पर नियंत्रण से लेकर वो कमीशन बढ़ाने की मांग कर चुके हैं। इसके बावजूद कोई फैसला नहीं लिया गया।

एसोसिएशन के मुताबिक पेट्रोल पंप 24 घंटे या देर रात तक खुले रखने से उनका खर्च बढ़ रहा है। इसके मुकाबले कमाई कम है। इस वजह से वो अब सुबह देर से पंप खोलेंगे और शाम को भी जल्दी बंद कर देंगे। इससे उनकी लागत में थोड़ी कमी आएगी।

एसोसिएशन के मुताबिक फिलहाल 7 से 21 नवंबर तक यह प्रक्रिया रहेगी। अगर अगले 15 दिनों में भी सरकार ने बात न सुनी तो फिर 22 नवंबर को पूरे दिन के लिए पेट्रोल पंप बंद रखे जाएंगे। जिसमें वो आगे के संघर्ष की रणनीति तय करेंगे। कमीशन न बढ़ने और कीमतों में रोज बढ़ोतरी से कई पंप बंद होने की कगार पर पहुंच चुके हैं। इसलिए वह संघर्ष के लिए मजबूर हुए हैं।

  • Share