‘आतंक की नीति छोड़े पाक, नहीं तो टुकड़े-टुकड़े होने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकेगी’

Rajnath Singh 2
'आतंक की नीति छोड़े पाक, नहीं तो टुकड़े-टुकड़े होने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकेगी'

अहमदाबाद। गुजरात के सूरत में शहीद सैनिकों के परिवारों को सम्मानित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में सिंधी समुदाय, सिक्ख समुदाय, बलूची समुदाय और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के साथ क्या हो रहा है, यह बात आज दुनिया से छिपी नहीं है। जो पाकिस्तान UN Conference में Human Rights के Violation की बात उठा रहा है वह स्वयं अपने देश के अंदर झाँक कर देखे।

Rajnath Singh 3
‘आतंक की नीति छोड़े पाक, नहीं तो टुकड़े-टुकड़े होने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकेगी’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में लम्बे समय से वहां पर Human Rights के Violations का सिलसिला चल रहा है। जो लोग बंटवारे के बाद पाकिस्तान गये उन्हें आज भी वहाँ पर मुहाजिर कहकर अपमानित किया जाता है। जबकि भारत में सभी लोग सुरक्षित और सम्मानित महसूस करते हैं।

Rajnath Singh 1
‘आतंक की नीति छोड़े पाक, नहीं तो टुकड़े-टुकड़े होने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकेगी’

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत में सभी मजहब के लोग शांति से एक दूसरे से मिल जुलकर रहे हैं, यह बात पाकिस्तान को रास नही आती।अल्पसंख्यक समुदाय भी यहाँ सुरक्षित महसूस करता है। अल्पसंख्यक समुदाय यहाँ हमेशा सुरक्षित था, सुरक्षित है और आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि जिस पाकिस्तान में सारी Minority Communities अपनी सलामती को लेकर चिंतित रहती हैं उसके मुंह से Human Rights की बातें अच्छी नहीं लगती। अनुच्छेद 370 के समाप्त करने के भारत के फ़ैसले को वह पचा नहीं पा रहा है और उसने UN को भी गुमराह करने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें : भारत ने 100 से अधिक देशों को शुरू किया बुलेट प्रुफ जैकेटों का निर्यात

रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारे पड़ोसी को अपनी आतंकवाद की नीति छोड़ देनी चाहिए नहीं तो एक दिन उसे मजबूरन छोड़नी पड़ेगी क्योंकि यदि उसकी नीतियां नहीं बदलीं तो उसे खंड-खंड होने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकेगी।

—PTC NEWS—