पाकिस्तानी ‘जासूस’ निकला सेना का कर्मचारी, गिरफ्तार

Defence personnel passing information to Pakistan arrested

रेवाड़ी। (महेंद्र भारती) सेना की इंजीनियरिंग सर्विस (एमईएस) जयपुर के एक कर्मचारी को पड़ोसी दुश्मन पाकिस्तान को अपने देश की खुफिया जानकारी देने के आरोप में एसटीएफ गुरुग्राम व सीआईए-टू की टीम ने मिलकर धारूहेड़ा बस स्टैंड से अरेस्ट किया है। आरोपित रेवाड़ी जिले के ही एक गांव का रहने वाला है और घर जाने के लिए देर शाम जयपुर से धारूहेड़ा बस स्टैंड पर पहुंचा था। सेना की इंटेलिजेंस एजेंसी की सूचना पर उसे काबू किया गया है। पुलिस के अनुसार जिले के एक गांव का रहने वाला व्यक्ति मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस (एमईएस) में जयपुर में तैनात है। वह वाट्सएप और फेसबुक के जरिए अपने देश की सेना से संबंधित खुफिया रिपोर्ट पड़ोसी देश पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को उपलब्ध करवा रहा था!

यह भी पढ़ें: हरियाणा: नहर में नहाने के लिए उतरे सात लोग डूबे, अभी तक चार के शव बरामद

यह भी पढ़ें: लोगों के पैसे लेकर पोस्टमैन ‘फरार’, शिकायत पर विभाग ने बैठाई जांच

Defence personnel passing information to Pakistan arrested

इसकी जानकारी सेना की खुफिया एजेंसी को मिल चुकी थी। उसके बाद हरियाणा एसटीएफ गुरुग्राम की टीम इंस्पेक्टर आनंद कुमार के नेतृत्व में रात साढ़े 9 बजे धारूहेड़ा पहुंची। यहां सीआईए-टू को साथ लिया गया और फिर उसके बाद करीब 10 बजे धारूहेड़ा बस स्टैंड पहुंचते ही आरोपित को काबू कर लिया गया।

Defence personnel passing information to Pakistan arrested

आरोपित के खिलाफ धारूहेड़ा थाना में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। टेक्निकल सहायता और सूत्रों के हवाले से पूछताछ करके जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। आरोपित को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

—PTC NEWS—