एक सप्ताह के लिए दिल्ली बंद, आज रात से टोटल लॉकडाउन

Delhi under curfew
एक सप्ताह के लिए दिल्ली बंद, आज रात से टोटल लॉकडाउन

नई दिल्ली। देश में कोरोना के कहर के बीच राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है। दिल्ली में एक सप्ताह तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से मंत्रणा के बाद ये फैसला लिया है।
Delhi under curfew

हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। कर्फ्यू का जरूरी सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेज गति से बढ़ रहे हैं। औसतन हर घंटे एक हजार से ज्यादा संक्रमित यहां सामने आ रहे हैं। दिल्ली में अगर इसी तरह से मामले बढ़ते गए तो एक हफ़्ते में सारे बेड भर जाएंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं। संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं। 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। दवाईयों की कमी हो रही है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

यह भी पढ़ें- कुमारी सैलजा बोलीं- हरियाणा में कोरोना संक्रमण से हालात अत्यंत खतरनाक


पिछले दिन ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 में से कम से कम 7,000 बेड कोरोना मरीज़ों के लिए रिज़र्व करने और तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराने की अपील की थी।

Delhi under curfew
एक सप्ताह के लिए दिल्ली बंद, आज रात से टोटल लॉकडाउन

उन्होंने केंद्र को लिखे पत्र में दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी का हवाला दिया था और ऑक्सीजन तुरंत मुहैया करवाने की मांग की थी।