गुहला को डिप्टी CM की सौगात, चीका में BDPO कार्यालय और फोरलेन का किया उद्घाटन

Deputy CM inaugurates BDPO office and forlane in Chika

गुहला/चंडीगढ़। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुहला क्षेत्र को विकास के प्रगति पथ पर ले जाकर समूचे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाया जाएगा और आगामी एक वर्ष में बाईपास निर्माण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के छोटे गांव में 15 लाख तथा बड़े गांव में 30 लाख रुपए की राशि विकास कार्यों के लिए स्वीकृत की गई है, जिसके लिए प्रशासन जल्द प्रस्ताव भिजवाएं, ताकि जल्द सभी गांवों में विकास कार्य किए जा सके। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं नई उद्योग नीति में गुहला व सीवन खंड का नाम डाला गया है, जिससे भविष्य में इस क्षेत्र में उद्योग स्थापित होंगे और युवाओं के लिए रोजगार के लिए अवसर पैदा होंगे।

Deputy CM inaugurates BDPO office and forlane in Chika

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला चीका में बीडीपीओ कार्यालय के नवनिर्मित भवन व फोरलेन का उद्घाटन तथा डॉ. भीम राव अंबेडकर प्रतिमा का शिलान्यास करने उपरांत उपस्थित जन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने डॉ. भीम राव अंबेडकर प्रतिमा के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। इस मौके पर विधायक ईश्वर सिंह भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: बरोदा उपचुनाव की तारीखों की घोषणा, इस दिन होगी वोटिंग

यह भी पढ़ें: …जब हरियाणा पुलिस ने यूपी पुलिस को हिरासत में ले लिया!

educareदुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण आंचल को सशक्त बनाना सरकार का मुख्य उद्देश्य है। डिप्टी सीएम ने कहा कि चीका में डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करना एक सराहनीय निर्णय है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने हर व्यक्ति को बराबर वोट का अधिकार दिया तथा गरीब व्यक्ति को ताकत देने का कार्य किया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शिक्षा के दृष्टिगत पिछले दिनों जिला कैथल को दो कॉलेज की सौगात दी गई, जिसमें से एक इस हलके के गांव चक्कू लदाना में बनाया गया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण आंचल की जितनी भी सड़कें हैं, चाहे वे खेतों से ही क्यूं न जुड़ी हो उन सभी को दुरूस्त करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने हलके की 26 सड़कों को एक साल में दुरूस्त करने की बात भी कही।

Deputy CM inaugurates BDPO office and forlane in Chika

इस अवसर पर विधायक ईश्वर सिंह ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का स्वागत करते हुए कहा कि इस क्षेत्र को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात सरकार ने दी है। गुहला हलके के लोगों ने सरकार में प्रतिनिधित्व देने का कार्य किया है, जिसके लिए सभी का आभार है। बीडीपीओ भवन के नवनिर्माण से आमजन को कार्य करवाने के लिए ओर अधिक सहुलियत होगी। इस भवन पर एक करोड़ 68 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। इसी प्रकार 44 करोड़ रुपए से फोरलेन बनाई गई है, जिसका उद्घाटन किया गया है। उन्होंने कहा कि देश की आत्मा संविधान जिसका निर्माण करने वाले महानविभूति डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी, जिसका शिलान्यास भी किया गया है।

Haryana Deputy CM Dushyant Chautala on MSP Increase

विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि उपमुख्यमंत्री अपने कुशल नेतृत्व से प्रदेश को आगे ले जाने का कार्य कर रहे हैं और यह क्षेत्र ग्रामीण आंचल का है। गांव चक्कू लदाना में कॉलेज निर्माण किया गया है, जिससे आसपास के 20-25 गांवों के युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर मिलेंगे। इसके साथ-साथ सीवन व चीका में दो संस्कृति मॉडल स्कूल भी खोले गए हैं। विधायक ने क्षेत्र की विकास संबंधित मांगों को उपमुख्यमंत्री के समक्ष रखा, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया। इस मौके पर राईस मिल एसोसिएशन चीका, नगर पालिका चेयरपर्सन सहित अन्य सामाजिक संस्था व गणमान्यों ने उपमुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह तलवार, शॉल भेंटकर सम्मानित किया।